Zidus Cadila को Corona Virus के दूसरे चरण के परीक्षण का मिला ‘पॉजिटिव रिजल्ट’

दवा कंपनी जायडस कैडिला (Zidus Cadila) ने सोमवार को कहा कि मैक्सिको में Covid-19 के मरीजों पर उसकी दवा डेसीडुस्टैट के दूसरे चरण के परीक्षण के नतीजे सकारात्मक हैं. बता दें कि  जायडस कैडिला को June 2020 में मैक्सिको के नियामक प्राधिकरण से Covid-19 के इलाज की संभावित दवा डेसीडुस्टैट के परीक्षण की अनुमति मिली थी.

वहीं  कैडिला हेल्थकेयर ने शेयर बाजार को बताया कि Covid के इलाज में डेसीडुस्टैट के दूसरे चरण के परीक्षण सकारात्मक रहे हैं. कंपनी ने बताया कि इस दवा के इस्तेमाल से लाल रुधिर कणिकाओं के निर्माण में बढ़ोतरी हुई और ऑक्सीजन स्तर में भी सुधार हुआ है.

देश में कोरोना संक्रमण के सक्रिय मामलों में आई कमी

इधर कोरोना संक्रमण के मामलों की बात करें तो स्वास्थ्य मंत्रालय के ताजा आंकड़ों के मुताबिक, अब भारत में कोरोना के कुल मामले बढ़कर एक करोड़ 6 लाख 67 हजार 736 हो गए हैं. कुल एक लाख 53 हजार 470 लोगों को जान जा चुकी है. 1 करोड़ 3 लाख 30 हजार लोग कोरोना को मात देकर ठीक भी हो चुके हैं. देश में अब एक्टिव केस की संख्या घटकर 1 लाख 84 हजार हो गई है, जिनका इलाज चल रहा है.

सभी राज्यों में कोरोना रिकवरी रेट 90 फीसदी से ज्यादा

भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद (ICMR) के मुताबिक, 24 जनवरी तक कोरोना वायरस के लिए कुल 19 करोड़ 23लाख 37 हजार कोरोना के सैंपल टेस्ट किए गए, जिनमें से 5.70 लाख सैंपल कल टेस्ट किए गए. सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में Corona Virus का रिकवरी रेट 90% से ज्यादा है. राहत की बात है कि देश में मृत्यु दर और एक्टिव केस रेट में लगातार गिरावट दर्ज की जा रही है. कोरोना से मृत्यु दर 1.44% है जबकि रिकवरी रेट करीब 97% है. एक्टिव केस 2% से भी कम है.

पति-पत्नी बने बचपन के दोस्त वरुण-नताशा, ये रहीं शादी की इनसाइड तस्वीरें

Related posts

Leave a Comment