ईरान-अमेरिकी तनाव के बीच  विश्व युद्ध III का आग़ाज़ | WORLD WAR 3 Trending High on Twitter

WW3 नवीनतम समाचार:” क्या विश्व युद्ध 3 अभी चल रहा है? “

जब विश्व हवाई हमले ने शुक्रवार को कासेम सोलेमानी को मार डाला, तो विश्व युद्ध 3 पूरे गूगल में ट्रेंडिंग सर्च शब्द बन गया। ईरान ने बुधवार सुबह इराक में अमेरिकी हवाई ठिकानों पर एक बैलिस्टिक मिसाइल हमला किया।

पेंटागन द्वारा ईरानी मेजर जनरल कासिम सोलेमानी की हत्या की घोषणा के कुछ घंटों बाद, ट्विटर पर “विश्व युद्ध III” ट्रेंड कर रहा था। यूएस चयनात्मक सेवा, वह एजेंसी जो किसी भी अंतिम सैन्य मसौदे के लिए ज़िम्मेदार होगी, ट्रैफिक इतना ऊंचा हो गया कि वेबसाइट क्रैश हो गई।

World-War-3-TRENDING
World-War-3-TRENDING

Trending High: 7 Ways of searches for WORLD WAR 3

  • #WORLD WAR 3
  • # WWIII
  • # WW3
  • #world war iii
  • #World War III
  • #worldwar3
  • #WorldWarThree

WORLD WAR 3 Trending High on Twitter : see here

ww3 trending
ww3 trending
ww3 trending on twitter
ww3 trending on twitter

ट्रेंडिंग “वाग द डॉग” थी, जो 1997 की फिल्म थी, जिसमें विदेशी संघर्ष की खबरें फैलाकर एक घोटाले से ध्यान हटाने की कोशिश करने वाले राष्ट्रपति की धारणा को जोड़ा गया था। उल्लेखनीय रूप से, उस डार्क कॉमेडी को आधिकारिक तौर पर राष्ट्रपति बिल क्लिंटन के वास्तविक जीवन के घोटाले के बारे में खबरें आने से कुछ दिन पहले ही जारी किया गया था, उनका व्हाइट हाउस के साथ संबंध था। उस कांड को अमेरिका ने इराक पर मिसाइलें दागीं और सीनेट में महाभियोग का मुकदमा चलाया। “वैग द डॉग” एक पॉप कल्चर मेमे बन गया, और कुछ राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के आलोचकों ने ईरान के इस्लामिक रिवोल्यूशनरी गार्ड्स कॉर्प्स क्वॉड्स फोर्स की कमान संभालने वाले सोलीमनी की हत्या के समय पर सवाल उठाया।

ALSO READ:यूक्रेनी बोइंग 737: ईरान-अमेरिकी तनाव के बीच तेहरान में विमान दुर्घटनाग्रस्त, उसमें सवार 170 यात्री

ईरान स्थित खुमैनी हवाई अड्डे के पास यात्रियों से भरा विमान क्रैश हो गया है| दुर्घटनाग्रस्त विमान में 82 ईरानी, 63 कनाडाई, 11 यूक्रेन, 10 स्वीडन, 4 अफगान, 3 जर्मनी और तीन ब्रिटनस नागरिक शामिल थे।

Word War 3- अगर युद्ध हुआ तो अपने इन हथियारों से तबाही मचा सकता है ईरान

ईरान ने अपने देश में अत्याधुनिक विकसित किया है, बंदूकें और तोप युद्ध की स्थिति में प्रभावी साबित होंगे। टोंडार 69, ओघाब, नाज़ेत, जे़लज़ल, फतेज 110 जैसी कई मिसाइले हैं जो किसी भी दुश्मन देश को भारी पड़ सकती हैं. ईरान ने बीते कुछ सालों में अनआर्म्ड एरियल व्हिकल्स डेवलप करने में खासी सफलता हासिल की है| अगर हम परमाणु हथियारों को अलग भी करदे ,  तभ भी अकेला  ईरान युद्ध की स्थिति में बड़ा नुकसान पहुंचा सकता है,  हालांकि अगर अमेरिका के सामने उसकी स्थिति देखी जाए तो वो कमजोर नजर आती है.

एक ओर विश्व युद्ध दूसरी ओर गुनहगारो को सजा। …Nirbhaya Case मे कोर्ट का फैसला 

see more on trending news…

Disclaimer: All the information is gathered from various internet sources.

Source: aajtak.intoday.in

Related posts

Leave a Comment