महज 4 घंटे के लिए अमेजन के साथ काम करेंगे, हर महीने 60,000 रुपए कमाएंगे, देखें पूरी प्रक्रिया …

Will work with Amazon for just 4 hours, will earn 60,000 rupees every month…

It is everyone’s dream to work for the world’s largest company. But, if the work is of the delivery boy, then some people may retreat. However, the reality is that this is no ordinary work. Apart from hard work, it also earns a lot of money. This option is much better for the unemployed. Especially when they have to do this work for the world’s largest online shopping company. There are no restrictions in this job. Know the whole process below

प्रति दिन 3-4 घंटे काम करके प्रति माह 50000-60000 INR कैसे कमाएं?

सिर्फ 4 घंटे के लिए अमेजन के साथ काम करेंगे, हर महीने कमाएंगे 60,000 रुपए, देखें पूरी प्रक्रिया ...
Amazon: सिर्फ 4 घंटे के लिए अमेजन के साथ काम करेंगे, हर महीने कमाएंगे 60,000 रुपए, देखें पूरी प्रक्रिया …

दुनिया की सबसे बड़ी कंपनी के लिए काम करना हर किसी का सपना होता है। लेकिन, अगर काम डिलीवरी बॉय का है, तो कुछ लोग पीछे हट सकते हैं। हालांकि, वास्तविकता यह है कि यह कोई साधारण काम नहीं है। कड़ी मेहनत के अलावा, यह बहुत पैसा भी कमाता है। बेरोजगार लोगों के लिए यह विकल्प काफी बेहतर है। खासकर जब उन्हें दुनिया की सबसे बड़ी ऑनलाइन शॉपिंग कंपनी के लिए यह काम करना होता है। इस नौकरी पर कोई प्रतिबंध नहीं हैं। यदि आप पूर्णकालिक नौकरी नहीं कर सकते हैं, तो आप इसे अंशकालिक भी कर सकते हैं। आइये जानते हैं क्या करना है …

डिलीवरी बॉय कौन होते हैं?

डिलीवरी बॉय या डिलीवरी गर्ल उन लड़कों और लड़कियों को कहा जाता है जो ऑनलाइन या खुदरा कंपनियों के उत्पादों या पैकेज ग्राहकों तक पहुंचते हैं। डिलीवरी बॉय अमेजन के वेयरहाउस से पैकेज लेता है और इसे ग्राहक तक पहुंचाता है। देश भर में डिलीवरी बॉयज रोजाना लाखों पैकेज देते हैं। एक डिलीवरी बॉय को एक दिन में 100 से 150 पैकेज देने होते हैं।

डिलीवरी 10-15 किमी की सीमा में है

दिल्ली में अमेज़न के लगभग 18 केंद्र हैं। ऐसे अधिकांश शहरों में अमेज़न केंद्र हैं। सभी पैकेज ग्राहक के पते पर पहुंचा दिए जाते हैं। अमेज़ॅन सेंटर से लगभग 10-15 किमी के क्षेत्र में पैकेज दिए जाते हैं।

शिफ्ट कितने घंटे की है?

डिलीवरी बॉय को पूरे दिन काम नहीं करना पड़ता है। डिलीवरी बॉय के हिस्से में, उसके क्षेत्र में केवल वही पैकेज उपलब्ध हैं। हालाँकि, अमेज़न सुबह 7 से रात 8 बजे तक डिलीवर होता है। दिल्ली के डिलीवरी बॉयज कहते हैं कि वे एक दिन में लगभग 4 घंटे में 100-150 पैकेज देते हैं।

डिलीवरी बॉय बनाने के लिए क्या आवश्यक है?

आपके पास डिलीवरी बॉय बनने के लिए डिग्री होनी चाहिए। अगर स्कूल या कॉलेज पास हैं तो पासिंग सर्टिफिकेट होना अनिवार्य है। डिलीवरी के लिए आपके पास अपनी बाइक या स्कूटर होना चाहिए। बाइक या स्कूटर का बीमा, आरसी मान्य होना चाहिए। साथ ही आवेदक के पास ड्राइविंग लाइसेंस होना चाहिए।

सिर्फ 4 घंटे के लिए अमेजन के साथ काम करेंगे, हर महीने कमाएंगे 60,000 रुपए, देखें पूरी प्रक्रिया …

आवेदन कैसे करें?

आप डिलीवरी बॉय की नौकरी के लिए सीधे अमेज़न की साइट https://logistics.amazon.in/applynow पर आवेदन कर सकते हैं। इसके अलावा, कोई भी अमेज़न के किसी भी केंद्र पर जाकर नौकरी के लिए आवेदन कर सकता है। ज्यादातर केंद्रों में, डिलीवरी बॉय का स्थान हमेशा खाली होता है। लेकिन, अगर कोई जगह नहीं है, तो भी आपका नाम भविष्य के लिए पंजीकृत किया जा सकता है। जगह बनाने पर आपको जगह मिलेगी।

खुद को ऑनलाइन रजिस्टर करें

अमेज़न में डिलीवरी बॉय की नौकरी पाने के लिए आप अपनी ईमेल आईडी के माध्यम से पंजीकरण कर सकते हैं। इसके लिए पूरा फॉर्म ठीक से भरें, कोई जानकारी न छोड़ें। साथ ही सेवा की शर्तों को ध्यान से पढ़ें। कंपनी आपसे बैकग्राउंड चेक के लिए कहती है, इससे इनकार न करें।

क्या कंपनी आपको वाहन देगी?

यदि आपके पास अपना स्कूटर और बाइक है, तो आपको चयनित उत्पादों के वितरण के लिए अपने स्वयं के वाहन का उपयोग करना होगा। यदि आप बड़े उत्पाद वितरित करना चाहते हैं, तो कंपनी आपको कुछ शर्तों पर बड़े वाहन भी प्रदान करती है।

डिलीवर अपना पसंदीदा काम कर सकता है

डिलीवरी बॉय को ऑफिस और घर दोनों जगह डिलीवरी करनी होती है। हालांकि, यह डिलीवरी बॉय है जो यह तय करता है कि किन उत्पादों को डिलीवर करना है। छोटे सामान से लेकर फ्रिज, टीवी, एसी भी दिया जा सकता है। इसके लिए बड़े वाहनों की आवश्यकता होती है, अमेजन बड़े वाहन उपलब्ध कराता है।

कंपनी काम भी सिखाएगी

हायरिंग के बाद कंपनी आपको प्रोडक्ट डिलीवर करने की जानकारी भी देगी। टाइमिंग के हिसाब से कौन से प्रोडक्ट्स डिलीवर करने हैं। मतलब डिलीवरी से जुड़ी पूरी ट्रेनिंग अमेज़न ने दी है।

नौकरी स्थायी है या कोई अनुबंध?

अमेज़न में, डिलीवरी बॉय का काम न तो स्थायी है और न ही अनुबंध। आप जब चाहें नौकरी छोड़ सकते हैं। वहीं, आपके प्रदर्शन के कारण कंपनी इसे हटा भी सकती है।

अमेज़न डिलीवरी बॉय का वेतन क्या है?

अमेज़न डिलीवरी बॉय को हर महीने नियमित वेतन मिलता है। अमेजन में डिलीवरी बॉयज को 12 से 15 हजार रुपये तनख्वाह मिलती है। पेट्रोल आपको खर्च करता है। लेकिन, जब कोई उत्पाद या पैकेज दिया जाता है, तो आपको 10 से 15 रुपये मिलते हैं। डिलीवरी सर्विस कंपनी के अनुसार, अगर कोई एक महीने के लिए काम करता है और रोजाना 100 पैकेज देता है, तो वह आसानी से 55000 से 60000 रुपये महीने कमा सकता है।

Disclaimer: All information is gathered from various internet sources.

Source: zeebiz.com

Related posts

Leave a Comment