बिना मास्क बाजार गए तो इतना जुर्माना, CCTV से नजर रख रही है Delhi Police

दिल्ली के बाजारों में अगर आप भी बिना मास्क घूम रहे हैं तो सावधान हो जाएं क्योंकि दिल्ली पुलिस की तीसरी आंख हर वक्त आप पर नजर रखे है. दिल्ली (Delhi) के सरोजनी नगर मार्किट (Sarojini Nagar Market) में करीब 80 कैमरों की मदद से मास्क और सोशल डिस्टेनसिंग के नियम तोड़ने वालों के चालान किये जा रहे हैं.

‘न चलेगा बहाना ना कोई सफाई’

रेहड़ी पटरी या दुकानों पर अपना पसंदीदा सामान खरीदने के चक्कर में कहीं आप सोशल डिस्टेनसिंग (Social Distancing) तो नही भूल रहे हैं. अगर ऐसा है तो किसी भी वक्त आपके हाथ मे चालान सौंपा जा सकता है. भले ही आपके आस पास पुलिस या वालंटियर्स नजर न आएं लेकिन बाजार में आपकी लगातार निगरानी हो रही है. यहां न आप झूठ बोल सकते हैं और न ही कोई सफाई दे सकते हैं, मास्क नहीं पहना तो सीधे आपकी जेब पर 500 Rupee की चोट लगनी तय है.

बिना मास्क बाजार गए तो इतना जुर्माना

Sarojini Nagar मार्केट में 24*7 निगरानी

Mask और Social Distancing के नियमों का उलंघन करने वालों पर नज़र रखने के लिए दिल्ली पुलिस ने सरोजनी नगर मार्किट में करीब 80 CCTV कैमरे लगवाएँ हैं. जिनसे रियल टाइम मोनीटरनिंग (Real Time Monitoring) करके लोगों नियम तोड़ने वाले लोगों का चालान किया जा रहा है. इसके लिए दिल्ली पुलिस के साथ पुलिस वॉलंटियर्स भी इसमे उनका साथ दे रहे हैं.

Sarojini Nagr Police Police Booth पर मोनिटरिंग स्क्रीन्स लगाई गई हैं जिनमे इन सभी 80 Camera की लाइव फुटेज चलती है जिसमें 2 पुलिसकर्मी हमेशा निगरानी रखते हैं. इतना ही नही इस पुलिस बूथ से समय समय पर मास्क लगाने और सोशल डिस्टेनसिंग बनाए रखने के लिए लगातार ऐलान किया जाता है.

कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकना हम सब की सामूहिक जिम्मेदारी है. मार्केट की मुहिम से जहां लोग जागरूक हो रहे हैं वहीं जुर्माने की रकम की वजह से भी लोग बाजार के लिए निकलने से पहले मास्क लगाना नहीं भूल रहे हैं.

PUBG की टक्‍कर में अक्षय कुमार ला रहे ऐक्‍शन गेम FAU-G

Related posts

Leave a Comment