WHO का कहना है, COVID-19 स्थिति बिगड़ती जा रही है, क्योंकि वैश्विक मामले 70 लाख का आंकड़ा पार

World Health Organisation ने कोरोना मामलों के खतरनाक उदय पर अपनी चिंता व्यक्त की है। इसने चेतावनी दी है कि दुनिया भर में COVID की स्थिति बिगड़ रही है। WHO प्रमुख ने कहा कि 7 जून को एक ही दिन में, दुनिया ने 1.36 लाख पर COVID-19 मामलों की संख्या देखी।

डब्लूएचओ के प्रमुख टेड्रोस घेब्रेयसस ने इस पहलू पर सभी सरकारों को सतर्क कर दिया है क्योंकि लॉकडाउन अवधि में दिए गए आराम के बाद सार्वजनिक समारोहों को फिर से शुरू किया जाता है। उन्होंने कहा कि अब तक, कोरोना के 7 मिलियन मामले दर्ज किए गए हैं, और मौतों की संख्या 400,000 तक पहुंच गई है। घेब्रेयियस ने कहा कि हालांकि यूरोप की स्थिति में सुधार हो रहा है, यह दुनिया भर में बिगड़ रहा है।

WHO का कहना है, COVID-19 स्थिति बिगड़ती जा रही है, क्योंकि वैश्विक मामले 70 लाख का आंकड़ा पार

ऐसे में कई देशों में हालात बेकार होते जा रहे हैं। न्यूज एजेंसी AFP के डेटा पर नजर डालें तो पता चलता है कि कौन से देशों में एक हफ्ते में (1-7) जून के बीच सबसे ज्यादा कोरोना पॉजिटिव के केस सामने आए हैं। चिंताजनक बात यह है कि इस लिस्ट में टॉप-5 देशों में भारत बना हुआ है जहां लॉकडाउन खुलना शुरू हो चुका है।

जहाँ तक देखा जाए तो सबसे ज्यादा मौतों के मामले में ब्राजील तीसरे नंबर पर है। यहां 36,000 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है।

IIT-Roorkee ने पोर्टेबल वेंटिलेटर विकसित किया है जो COVID-19 से लड़ सकता है

Related posts

Leave a Comment