WHO प्रमुख ने वैक्सीन के लिए भारत और PM Modi की तारीफ की, कहा- Covid-19 के खिलाफ निर्णायक कदम उठाए

WHO के प्रमुख टेड्रोस अधानोम घेब्रेरियेसेस ने भारत की तारीफ की है. Covid-19 महामारी को खत्म करने के लिए भारत द्वारा उठाए गए कदमों की तारीफ करते हुए WHO चीफ ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी अपने ट्वीट में टैग किया है. टेड्रोस अधानोम ने अब से 4 घंटे पहले एक ट्वीट के जरिए भारत के कोरोना वायरस के खिलाफ उठाए गए निर्णायक कदमों की प्रशंसा की है.

टेड्रोस अधानोम ने लिखा- भारत ने कोविड-19 महामारी को खत्म करने के लिए निर्णायक कार्रवाई जारी रखी है. दुनिया के सबसे बड़े वैक्सीन उत्पादक के रूप में काम करने के लिए देश पूरी तरह तैयार है. अगर हम पूरी तरह से मिलकर काम करें तो प्रभावी वैक्सीन के इस्तेमाल से हर जगह सबसे कमजोर लोगों को बचाने का लक्ष्य सुनिश्चित कर सकते हैं.

पहले भी WHO कर चुका है भारत की तारीफ

कोरोनाकाल में लड़ाई के दौरान विश्व स्वास्थ्य संगठन पहले भी कई बार भारत और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ कर चुका है. जब भारत में लॉकडाउन का एलान किया गया था उस समय भी टेड्रोस अधानोम ने कहा था कि भारत ने जानलेवा वायरस के जोखिम को पहचानकर पहले से कदम उठाए हैं और इससे इस संक्रमण को रोकने में मदद मिलेगी.

3 जनवरी को DCGI ने दी है दो वैक्सीन को मंजूरी – WHO ने किया स्वागत

3 जनवरी को ड्रग कंट्रोलर जनरल ऑफ इंडिया (DCGI) ने भारत में सीरम इंस्टीट्यूट की ‘Covishield’ और भारत बायोटेक की ‘Covaxin’ को इमरजेंसी इस्तेमाल की मंजूरी दी जिसके बाद भी वहीं विश्व स्वास्थ्य संगठन ने भी COVID19 वैक्सीन के लिए भारत की ओर से उठाए गए कदम का स्वागत किया था. विश्व स्वास्थ्य संगठन के दक्षिण-पूर्वी एशिया रीजन के रीजननल डायरेक्टर डॉ पूनम खेत्रपाल सिंह ने कहा था कि वो भारत के Covid-19 वैक्सीन के इमरजेंसी इस्तेमाल को मंजूरी दिए जाने के कदम का स्वागत करते हैं और कोरोना संक्रमण के प्रभाव को कम करने में वैक्सीन का उपयोग सबसे महत्वपूर्ण होगा. भारत के इस दिशा में उठाए गए कदमों के जरिए संक्रमण की रोकथाम में मदद मिलेगी.

कितने में मिलेगी Corona Vaccine, सीरम इंस्टीट्यूट ने किया कीमतों का ‘खुलासा’

Related posts

Leave a Comment