WhatsApp फिर लाएगा New Privacy Policy, यूजर्स को भेजेगा नया अपडेट

WhatsApp अपनी प्राइवेसी पॉलिसी को लेकर पिछले दिनों काफी चर्चा में रहा. लेकिन अब कंपनी एक बार फिर प्राइवेसी पॉलिसी (Privacy Policy) को नए सिरे से लागू करने की तैयारी कर रही है. WhatsApp जल्द ही एक नया अपडेट अपने यूजर्स को भेजेगा, जिसे एक्सेप्ट करने के बाद आगे ऐप यूज किया जा सकेगा.

नए सिरे से लागू होगी प्राइवेसी पॉलिसी

WhatsApp ने इससे पहले भी अपडेट का अलर्ट पूरी फोन स्क्रीन पर दिया था और यूजर्स को नई पॉलिसी एक्सेप्ट नहीं करने पर अकाउंट बंद करने की बात कही गई थी. इसको लेकर भारत समेत कई देशों में विरोध किया गया था. विरोध बढ़ता देख कंपनी ने इस प्राइवेसी पॉलिसी को आगे बढ़ा दिया था, लेकिन एक बार नए सिरे से इसे लागू करने की बात सामने आ रही है.

अपडेट एक्सेप्ट किए बिना नहीं यूज कर पाएंगे ऐप

WhatsApp ने अपने नए ब्लॉग के जरिए बताया कि वह अपने प्लेटफॉर्म पर चैट के जरिए शॉपिंग करने या कारोबारियों से जुड़ने का नया तरीका डेवलेप कर रहा है. फिलहाल ऐसी चैट्स का सलेक्शन ऑप्शनल होगा, लेकिन आने वाले समय में चैट्स के ऊपर इस अपडेट को रिव्यू करने का बैनर दिखाई देगा. इसके बाद यूजर्स को ऐप यूज करते रहना है तो उन्हें यह अपडेट एक्सेप्ट करना ही पडे़गा. हालांकि कंपनी की तरफ से प्राइवेट चैट को End -to-End Encryption से सुरक्षित रखने का दावा किया गया है.

‘हर दिन जुड़ रहे एक मिलियन लोग’

फेसबुक के स्वामित्व वाली कंपनी WhatsApp के मुताबकि वह बिजनेस चैट (Business Chat) और शॉपिंग सर्विस (Shopping Service) दे रही है. कंपनी का दावा है कि हर दिन एक मिलियन से ज्यादा लोग बिजनेस WhatsApp चैट से जुड़े रहे हैं. इन सर्विस कस्टमर सर्विस मान कर कंपनी कारोबारियों से शुल्क लेती है.

IPL Auction 2021: 3 बजे शुरू होगी नीलामी, अर्जुन तेंदुलकर पर भी लगेगा दांव

Related posts

Leave a Comment