WhatsApp ने लॉन्च किया 7 दिन में ग़ायब होने वाले मैसेज का फ़ीचर

WhatsApp ने हाल ही में अपने FAQ पेज में Disappearing Message कैसे काम करेगा, इसके बारे में बताया था. अब कंपनी ने इस नए फीचर को ऑफिशियली लॉन्च कर दिया गया है. व्हाट्सप्प की परेंट कंपनी फ़ेसबुक है और फ़ेसबुक ने प्रेस नोट जारी करके व्हाट्सप्प में Disappearing Message लॉन्च करने का ऐलान किया है. फेसबुक ने कहा है कि कंपनी का उद्देश्य व्हाट्सप्प में की गई बातचीत को पर्सनल रखना चाहता है और इसी उद्देश्य के तहत कंपनी Disappearing Message की शुरुआत कर रही है.

फेसबुक के मुताबिक़ WhatsApp पर जब Disappearing Message ऑन रहेगा तो इस दौरान चैट्स के सबी मैसेज 7 दिन के अंदर खत्म यानी गायब हो जाएंगे. कंपनी को लगता है कि ऐसा करते वॉट्सऐप चैट्स को ज्यादा पर्सनल और सिक्योर बनाया जा सकता है. WhatsApp इंडिविजुअल चैट्स यानी वन ऑन वन बातचीत के दौरान आप दोनों में से कोई भी Disappearing Message को ऑन या ऑफ कर सकत है. हालांकि ग्रुप्स में ये ऑप्शन सिर्फ ऐडमिन्स को मिलेगा.

वॉट्सऐप इंडिविजुअल चैट्स यानी वन ऑन वन बातचीत के दौरान आप दोनों में से कोई भी Disappearing Message को ऑन या ऑफ कर सकत है. हालांकि ग्रुप्स में ये ऑप्शन सिर्फ ऐडमिन्स को मिलेगा. फ़ेसबुक ने कहा है कि WhatsApp में मैसेज ग़ायब होने के लिए 7 दिन इसलिए दिया जा रहा है. कंपनी ने ये भी कहा है कि इस फ़ीचर का अपडेट सभी को इसी महीने दिया जाएगा. iPhone, Android और KaiOS यूजर्स को ये फीचर दिया जाएगा.

WhatsApp का Disappearing Message काम कैसे करेगा, क्या लिमिटेशन्स हैं और FAQ पेज पर कंपनी ने क्या कहा है. इस बारे में जानने के लिए आप इस लिंक पर क्लिक कर सकते हैं.

अभिनेत्री गौहर खान ने जैद दरबार से की सगाई की घोषणा, जाने कब है सगाई

Related posts

Leave a Comment