‘चलते चलते मेरे ये गीत याद रखना’ फेम एक्टर विशाल आनंद का लंबी बीमारी से निधन

साल 2020 पूरी दुनिया सहित बॉलीवुड के लिए भी बहुत बुरा साबित हुआ है। इस साल कई नामी हस्तियां दुनिया से रुखसत हुईं। अब फिल्मी दुनिया के लिए एक और बुरी खबर आई है। गुजरे जमाने के बॉलीवुड अभिनेता विशाल आनंद का लंबी बीमारी के बाद 4 अक्टूबर को उनका निधन हो गया। विशाल आनंद को फिल्म ‘चलते चलते’ में निभाए गए किरदार के लिए याद किया जाता है। विशाल आनंद को भीष्म कोहली के नाम से भी जाना जाता था और उन्होंने बॉलीवुड की 11 फिल्मों में काम किया था।

अपने एक्टिंग करियर में विशाल आनंद (Vishal Anand) ने अशोक कुमार (Ashok Kumar), सिमी ग्रेवाल (Simi Geriwal) और महमूद जैसे बड़े कलाकारों के साथ काम किया था। एक्टिंग के अलावा विशाल आनंद ने अपनी कुछ फिल्मों का डायरेक्शन और प्रॉडक्शन भी किया था। इन फिल्मों में ‘चलते चलते’ एक थी जिसमें विशाल आनंद के साथ सिमी ग्रेवाल थीं।

विशाल आनंद बॉलीवुड के उन चंद लोगों में से एक हैं जिन्हें म्यूजिक डायरेक्टर बप्पी लहरी की सफलता का श्रेय दिया जाता है। बप्पी लहरी (Bapi Lehri) को बॉलीवुड में ब्रेक विशाल आनंद की फिल्म में ही मिला था।

विशाल की फेमस फिल्मों में ‘चलते चलते’ के अलावा ‘टैक्सी ड्राइवर’, ‘सा रे गा मा पा’, ‘दिल से मिले दिल’ जैसी फिल्में शामिल हैं। विशाल आनंद का असली नाम भीष्म कोहली था। विशाल, देव आनंद के भतीजे थे, जबकि एक्टर पूरब कोहली विशाल आनंद के भतीजे हैं।

Mirzapur 2 ‘खून के दाग से गहरें होते हैं दिल के घाव’, अपना बदला लेने के लिए तैयार है ‘गोलू’

Related posts

Leave a Comment