नहीं रहे शोले का ‘कालिया’ विजू खोटे, फैंस ने ऐसे किया अपने ‘कालिया’ को याद

अब तेरा क्या होगा कालिया Viju Khote नहीं रहे हमारे बीच

Viju khote death News – वेटरन एक्टर विजु खोटे अब हमारे बिच नहीं रहे ।वह 77 साल के थे और लंबे समय से बीमार चल रहे थे। उनके निधन की खबर से बॉलीवुड और फैंस दुखी हैं।  विजु खोटे अपने फैंस के दिलो में दो डायलॉग की वजह से छाये थे । उनको शोले फिल्म में उनके बेहतीन अभिनय के लिए हमेशा याद किया जायेगा ।

नहीं रहे शोले का 'कालिया' विजू खोटे, फैंस ने ऐसे किया अपने ‘कालिया’ को याद
Viju Khote is no more, fans remember his ‘Kalia’

अपने करियर में विजु खोटे ने कई किरदार निभाए लेकिन फिल्म ‘शोले’ के “कालिया” और अंदाज अपना – अपना के रॉबर्ट को शायद हो कोई भूलेगा । सोशल मीडिया पर #VijuKhote ट्रेंड कर रहा है। इस हैशटैग के साथ फैंस उन्हें अपने-अपने अंदाज में श्रद्धांजलि दे रहे हैं।

अब… किस से कौन पूछेगा?

खूबसूरत यादों के लिए शुक्रिया, रॉबर्ट!

शोले फिल्म के “तेरा क्या होगा कालिया” से थे फेमस

तेरा क्या होगा कालिया यानि विजु खोटे अब इस दुनिया में नहीं रहे ।   गब्बर ने पूछा – ‘तेरा क्या होगा कालिया…?’ कालिया ने बड़ी ही मासूमियत से जवाब दिया – ‘सरदार मैंने आपका नमक खाया है…’ कालिया की नमक हलाली के कायल तो कई मिल जाएंगे, लेकिन गब्बर को उस पर जरा भी दया नहीं आई… गब्बर ने तुरंत कहा – ‘ले अब गोली खा…’ कुछ देर की हंसी ठिठोली और भी ठांय-ठांय-ठांय… तीन डाकू जो गब्बर सिंह का नाम मिट्टी में मिला आए थे खुद भी मिट्टी में मिल गए।

गलती से मिस्टेक हो गया

इसके अलावा फिल्म ‘अंदाज़ अपना-अपना’ में रॉबर्ट के रोल में उनका एक और डायलॉग काफी प्रसिद्ध हुआ, ‘गलती से मिस्टेक हो गया.’ ये दोनों डायलॉग भारतीय सिनेमा के इतिहास के कुछ प्रसिद्ध डायलॉग में से एक हैं और आज भी सिनेमा प्रेमियों के ज़ेहन में ताज़ा हैं.

आप हमेशा हमारे दिल में रहेंगे!

देखे कालिया यानि विजु खोटे की निजी जिंदगी और फ़िल्मी करियर

अभिनेता विजु खोटे की भांजी और एक्ट्रेस भावना बलसावर ने बताया ‘उन्होंने अपने घर पर सुबह करीब 6.55 पर अंतिम साँस ली । वे बाईट कुछ समय से बीमार चल रहे थे । उनके कई शरीरिक अंगो ने काम करना बंद कर दिया था । भवन ने बताया की वे अस्पताल में अंतिम सांस नहीं लेना चाहते थे, इसलिए हम कुछ दिन पहले उन्हें घर ले आये थे । यह हमारे लिए एक बड़ी क्षति है ।

कालिया का कर्ज उतरा नहीं, गोलमाल रहा करियर

आज भी जिन लोगों को वह याद हैं, उनमें से ज्यादातर लोग उन्हें कालिया के कैरेक्टर के रूप में ही जानते हैं। 1964 से 2018 तक के अपने करियर में उन्होंने करीब 300 फिल्मों में काम किया, लेकिन इन दो भूमिकाओं के अलावा उन्हें बहुत कम ही पहचान मिली। हालांकि, इस लंबे करियर में उन्होंने रामपुर का लक्ष्मण, कुर्बानी, कर्ज, कयामत से कयामत तक, चाइना गेट, पुकार, हद कर दी आपने, खिलाड़ी 420, आमदनी अठन्नी खर्चा रुपैया, गरम मसाला, पेईंग गेस्ट, अजब प्रेम की गजब कहानी, अतिथि तुम कब जाओगे और गोलमाल-3 जैसी फिल्मों में भी काम किया।

Related posts

Leave a Comment