सब्जी बेचने वाला रातो रात बना करोड़पति, कूड़े मे फैके गए लोटरी टिकट ने चमकाई किस्मत |

सब्जी बेचने वाला एक रात में बना करोड़पति; फैकी गयी लॉटरी टिकट ने बदल डाली किस्मत !!!

आदमी की किस्मत कब बदल जाई कुछ कहा नही जाता, देश में कुछ ऐसा ही हुआ। कोलकाता में एक सब्जी विक्रेता का भाग्य रातोंरात ऐसी स्थिति में बदल गया कि 2 जून की रोटी के लिए रक्तपात रात भर में नीलाम हो गया।

कोलकाता (Kolkata) में एक सब्जी बेचने वाले  (सब्जी विक्रेता) ने एक करोड़ रुपये की लॉटरी निकाली और एक करोड़ रुपये जीते।

कोलकत्ता के रेहरे वाले इस सब्जीवाले का नाम सादिक़ और इसकी पत्नी का नाम अमीना है| दोनों कोलकाता निवासी है , जब उन्हें ये मालूम हुआ की उनके 1 करोड़ की लाटरी लगी है , तो उनके पैरों तले जमीं ही खिसक गई | जानकारी के मुताबिक, कोलकाता के दम दम इलाके में सब्जी की दुकान चलाने वाले सादिक ने नए साल पर नागालैंड लॉटरी (नागालैंड राज्य लॉटरी) के 5 टिकट खरीदे।

सब्जी विक्रेता रातोरात बना करोड़पति- कचरे मे फैकी गयी लॉटरी टिकट ने बदल डाली किस्मत 

कहा जाता है की

सब्जी बेचने वाला एक रात में बना करोड़पति
सब्जी बेचने वाला एक रात में बना करोड़पति

टिकट कूड़ेदान में फेंके गए

2 जनवरी को, लॉटरी पुरस्कारों की घोषणा की गई, लेकिन उस आदमी का पुरस्कार नहीं निकला। सब्जी विक्रेता सादिक ने उन सभी टिकटों को कूड़ेदान में फेंक दिया। बाद में, उसे पता चला कि उसके एक टिकट पर 1 करोड़ रुपये का इनाम निकला है।

लॉटरी विक्रेता ने दी जानकारी

सादिक ने कहा कि उनके सहयोगियों ने कहा था कि उन्हें कोई इनाम नहीं मिला है, लेकिन अगले दिन लॉटरी बेचने वाले दुकानदार ने बताया कि उनके एक टिकट पर एक करोड़ रुपये का इनाम बचा था। और बाकी चार टिकटों पर 1-1 लाख रुपये का इनाम है।

लॉटरी बेचने वाले की बात सुनकर सादिक के पैरों तले से जमीन खिसक गई। क्योंकि उसने सारे टिकट डस्टबिन में फेंक दिए थे। वह तुरंत घर गया और अपनी पत्नी और बच्चों के साथ कूड़ेदान से टिकट खोजने लगा। बहुत प्रयास के बाद लॉटरी के टिकट मिले।

और सब्जी विक्रेता सादिक और परिवार का जीवन बदल गया

लॉटरी की इनाम राशि पाने के लिए सादिक को 1-2 महीने का इंतजार करना होगा। लेकिन, उन्होंने और उनकी पत्नी अमीना ने पैसे निवेश करने की योजना बनाई है। सादिक एक एसयूवी कार खरीदना चाहता है। और अमीना, उसकी पत्नी चाहती है कि उसके बच्चे अच्छे स्कूल में जाएँ और अच्छे से पढ़ाई करें। इसके अलावा, वह परिवार के लिए एक बड़ा घर खरीदना चाहती है।

latest news 

Business news 

latest political news 

Disclaimer: All information is gathered from various internet sources.

Sources: www.zeebiz.com

Related posts

Leave a Comment