Tandav वेब सीरिज पर बवाल, BJP के बाद मायावती ने की आपत्तिजनक सीन को हटाने की मांग

अमेज़न प्राइम वीडियो (Amazon Prime Video) की वेब सीरीज़ तांडव (Tandav) को लेकर राजनीतिक घमासान तेज हो गया है. भारतीय जनता पार्टी (BJP) के कई नेताओं ने आरोप लगाया है कि वेब सीरीज़ में हिन्दू भावनाओं को ठेस पहुंचाई गई है. इसके बाद अब बहुजन समाज पार्टी (BSP) ने तांडव से आपत्तिजनक सीन को हटाने की मांग की है.

BSP प्रमुख मायावती (Mayawati) ने कहा कि वेब सीरीज (Web Series) में धार्मिक व जातीय आदि भावना को आहत करने वाले कुछ दृश्यों को लेकर विरोध दर्ज किए जा रहे हैं, जिसके सम्बंध में जो भी आपत्तिजनक है उन्हें हटा दिया जाना उचित होगा ताकि देश में कहीं भी शान्ति, सौहार्द व आपसी भाईचारे का वातावरण खराब न हो.

तांडव वेब सीरिज पर बवाल, क्यों हो रहा है विरोध

शुक्रवार को वेब सीरीज ‘Tandav’ रिलीज हुई है. इस सीरीज में कुछ सीन पर रिलीज होने के बाद से ही कई लोग आपत्तियां दर्ज करा रहे हैं. सोशल मीडिया(Social Media) पर एक तबके ने ‘तांडव’ के खिलाफ माहौल बनाना शुरू कर दिया है. दावे किए जा रहे हैं कि जीशान आयूब ने इस सीरीज में हिंदू देवी-देवताओं का अपमान किया है.

सरकार ने अमेजन प्राइम से मांगा जवाब, लखनऊ में चार लोगों पर केस दर्ज

‘तांडव’ वेब सीरीज के रिलीज के बाद ही इसको लेकर विवाद चालू हो गया है. कई संगठन और BJP नेता इसे बैन करने की मांग कर रहे हैं. इस बीच सूचना प्रसारण मंत्रालय ने ‘Tandav’ वेब सीरीज को लेकर अमेजन(Amazon) से सफाई मांगी है. मंत्रालय ने ‘तांडव’ के कंटेंट को लेकर अमेजन से सोमवार को जवाब देने को कहा है.

वहीं, लखनऊ में Amazon Prime की इंडिया हेड अपर्णा पुरोहित और वेब सीरीज के निर्माता, निर्देशक व लेखक पर FIR दर्ज की गई है. FIR में एक विशेष समुदाय के खिलाफ भावनाएं भड़काने और देश के प्रधानमंत्री के खिलाफ अशोभनीय चित्रण करने की बात कही गई है.

Moradabad: Corona Vaccine लगने के 24 घंटे बाद वॉर्ड ब्वॉय की मौत, परिवार का आरोप- टीके से गई जान

Related posts

Leave a Comment