UNESC Session 2020 – कुछ देर में पीएम मोदी करेंगे 75वीं सालगिरह पर UN को संबोधित

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कुछ देर में संयुक्त राष्ट्र (UN) को संबोधित करेंगे. पीएम मोदी का यह संबोधन संयुक्त राष्ट्र की 75वीं सालगिरह की पूर्व संध्‍या पर New York में आयोजित एक कार्यक्रम में होगा. जानकारी के मुताबिक UN (सुरक्षा परिषद) का अस्थायी सदस्य बनने के बाद पीएम नरेंद्र मोदी का यह पहला संबोधन होगा. प्रधानमंत्री मोदी का ये संबोधन वर्चुअल होगा.

UNESC Session 2020

संयुक्त राष्ट्र आर्थिक एवं सामाजिक परिषद (UNESCO) के सत्र के एक वार्षिक उच्चस्तरीय सेगमेंट में PM Modi का संबोधन होगा. वह नॉर्वे के प्रधानमंत्री और संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंटोनियो गुटेरेस के साथ समापन सत्र में बोलेंगे. पीएम मोदी ने इससे पहले पिछले साल सितंबर में संयुक्‍त राष्‍ट्र महासभा को संबोधित किया था. प्रधानमंत्री ने तब अंतरराष्ट्रीय समुदाय से आतंकवाद के खिलाफ एकजुट होने की अपील की थी.

यूएन के अपने आखिरी भाषण में क्या बोले थे पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पिछले साल संयुक्त राष्ट्र महासभा को भी संबोधित कर चुके हैं. PM Modi ने सितंबर 2019 में संयुक्त राष्ट्र महासभा को संबोधित किया था. प्रधानमंत्री ने अपने संबोधन में Mahatma Gandhi, Swachtha, Terrorism जैसे मुद्दों का जिक्र किया था.

उस समय अपने संबोधन में महात्मा गांधी का जिक्र करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा था कि मेरे लिए गौरव का अवसर है कि UN के 74वें सत्र को 130 करोड़ भारतीयों की तरफ से संबोधित कर रहा हूं. यह अवसर इसलिए भी विशेष है, क्योंकि इस साल पूरा विश्व महात्मा गांधी की 150वीं जयंती मना रहा है. महात्मा गांधी का सत्य और अहिंसा का संदेश आज भीA दुनिया के लिए प्रासंगिक है.

HCL की नई चेयरपर्सन बनीं रोशनी नाडर

Related posts

Leave a Comment