श्रीदेवी, परवीन बॉबी और गुरुदत्त की मौत भी संदिग्ध थी, लेकिन सुशांत ऐसा पहला केस जिसकी जांच CBI करेगी

श्रीदेवी, परवीन बॉबी, गुरुदत्त और दिव्या भारती जैसे कलाकारों की एक लंबी कहानी है, जिनकी मौत संदिग्ध हालात में हुई। कोई दुर्घटना का शिकार बना तो कोई अकेलेपन का। सुशांत सिंह राजपूत ऐसे पहले शख्स हैं, जिनकी आत्महत्या की जांच CBI करेगी। आइए जानते हैं, ग्लैमर की दुनिया की कुछ संदिग्ध मौतों के बारे में:-

Divya Bharti

  1. दिव्या भारतीः 19 साल की उम्र में पांचवीं मंजिल से गिरकर मौत – 1990 के दशक में शानदार आगाज करने वाली दिव्या भारती की 5 अप्रैल, 1993 को पांचवीं मंजिल की बालकनी से गिरने से मौत हो गयी थी। उस समय वह सिर्फ 19 वर्ष की थीं। दीवाना और विश्वात्मा जैसी हिट फिल्में देने वाली दिव्या भारती की मौत दुर्घटना थी, सुसाइड था या मर्डर, यह आज तक पता नहीं चल पाया। यह जरूर पता चला था कि उन्होंने शराब पी रखी थी।
    parveen-babi
  2. परवीन बाबीः पैरानॉइड शिजोफ्रेनिया था, भूख बनी मौत का कारण – 1976 में टाइम मैग्जीन के कवर पर आने वाली पहली बॉलीवुड स्टार परवीन बॉबी का शव 22 जनवरी 2005 को उनके घर से बरामद मिला था। 1970 और 1980 के दशक की बड़ी स्टार रहीं परवीन ने मौत से कुछ दिन पहले खुद को एकांतवास में रख लिया था। यह आज तक पता नहीं चल सका कि उन्होंने सुसाइड किया या प्राकृतिक तरीके से उनकी मौत हुई। पीएम रिपोर्ट से पता चला कि भूखा रहने की वजह से उनकी जान गई।
    Guru Dutt
  3. गुरुदत्तः शराब और नींद की गोलियों ने हमेशा के लिए सुला दिया – प्यासा, कागज के फूल, साहिब बीबी और गुलाम जैसी क्लासिक फिल्में देने वाले डायरेक्टर, एक्टर और प्रोड्यूसर गुरुदत्त को बॉलीवुड के सबसे प्रतिभाशाली कलाकारों में से एक माना जाता था। गुरुदत्त ने लंबे समय तक डिप्रेशन से मुकाबला किया और मौत से पहले दो बार सुसाइड की नाकाम कोशिश भी की। शराब और नींद की गोलियों के घातक कॉकटेल की वजह से 10 अक्टूबर 1964 को उनकी मौत हुई। यह दुर्घटना थी या सुसाइड, आज तक पता नहीं चल सका।
    Sri Devi
  4. श्रीदेवी: दुबई में होटल के बाथटब में मिली थी लाश – पांच फिल्मफेयर अवार्ड्स जीतने वाली श्रीदेवी की मौत 24 फरवरी 2018 को बई में होटल के बाथटब में डूबने से हुई थी। वह 54 वर्ष की थीं। फिल्म निर्माता बोनी कपूर की पत्नी और एक्ट्रेस जान्हवी कपूर की मां श्रीदेवी दुबई में अपने भतीजे की शादी में गई थीं। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के मुताबिक- बेहोशी की वजह से होटल के कमरे में बाथटब में डूबने से उनकी मौत हुई। पहले खबर आई थी कि मौत दिल का दौरा पड़ने से हुई।

राम मंदिर पर ‘अपराजिता अयोध्या’ नाम की फिल्म बनाएंगी कंगना रनौत

Related posts

Leave a Comment