‘पूरा परिवार इस्लाम अपना लो तो किडनैप बेटे को छोड़ दूँगा, वरना’ – जमातियों की पाक में हिंदू माँ को धमकी

पाकिस्तान में हिन्दू माँ को धमकी, इस्लाम अपना लो तो किडनैप बेटे छोड़ को दूंगा

पूरा परिवार इस्लाम काबुल कर लो तो किडनैप हुए बेटे को छोड़ देंगे, यह जमातियों की पाक में हिन्दू माँ को घमकी दी गई है।  बता दे कि पाकिस्तान में हिन्दू लड़के के अपहरण के बाद इलाके में भीलो के घरो में भी तोड़फोड़ कि है और उन्हें अपने ही घरो से निकाल बाहर किया गया।  उनकी सम्पति भी अवैध रूप से जब्त कर ली गई है।

कुछ समय से एक वीडियो सोशल मिडिया पर वायरल हो रहा है जिसमे तब्लीगी जमात के एक व्यक्ति ने एक हिन्दू लड़के का अपहरण किया है। यह घटना पाकिस्तान कि है।  लड़के कि माँ का रो रोकर बुरा हालहो गया है और वो बेटे कि वापसी के लिए गुहार लगा रही है।  माँ का कहना है कि वो इस्लाम अपनाने से अच्छा मरना पसंद करेगी।

पाकिस्तान के सिंध में तब्लीगी जमात के अपहरणकर्ता लड़के को छोड़ने के लिए कोई पेसो कि मांग नहीं कर रहे है।  वो कह रहे है कि लड़के का परिवार इस्लाम अपना लेता है तो उसे छोड़ दिया जायेगा। लेकिन, परिवार इसके लिए तैयार नहीं है।  ये पाकिस्तान में जबरन धर्मान्तरण की एक बानगी भर है। क्षेत्र की महिलाओं ने मजहबी धर्मान्तरण के ख़िलाफ़ विरोध प्रदर्शन किया।

वायरल वीडियो में पाकिस्तान की हिन्दू महिला को जमीन पर गिर कर रोते हुए देखा जा सकता है, जहाँ वो अपने बेटे की रिहाई के लिए गुहार लगा रही हैं। महिला के आसपास हिन्दू समाज के अन्य लोग खड़े हैं, जो हाथों में पोस्टर लेकर वहाँ के मुसलमानों द्वारा किए जा रहे अत्याचार के ख़िलाफ़ विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। एक अन्य वायरल वीडियो में वही महिला कहती दिख रही है कि वो मृत्यु को अंगीकार करेंगी लेकिन कभी इस्लाम नहीं अपनाएगी।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, पाकिस्तान मानवाधिकार आयोग ने 335 पन्नों की 2018 में मानवाधिकार की स्थिति रिपोर्ट में कहा था कि 2018 में सिर्फ सिंध प्रांत में ही हिन्दू एवं ईसाई लड़कियों से संबंधित अनुमानित 1000 मामले सामने आए। जिन शहरों में बार-बार ऐसे मामले हुए हैं, उनमें उमरकोट, थरपारकर, मीरपुरखास, बदीन, कराची, टंडो अल्लाहयार, कश्मोर और घोटकी शामिल हैं।

Related posts

Leave a Comment