SP Balasubramaniam का 74 साल की उम्र में निधन, कोरोना वायरस से थे संक्रमित

बॉलीवुड के दिग्गज गायक एसपी बालासुब्रमण्यम का आज निधन हो गया है. उनके निधन की खबर को बेटे ने दी है. उनकी उम्र 74 साल थी. बालासुब्रमण्यम कोरोना वायरस से संक्रमित होने के बाद 5 अगस्त से अस्पताल में ही भर्ती थे. अस्पताल ने गुरुवार को बयान जारी कर कहा कि उनकी हालत बहुत ही ज्यादा गंभीर हो गई है. उन्हें लाइफ सपोर्ट सिस्टम पर रखा गया है. अस्पताल मे बताया था की उनकी हालत बिगड़ती ही जा रही थी.

74 साल के एस. पी बालासुब्रह्मण्यम ने हिंदी फिल्मों की गायिकी में भी अपनी एक अलग पहचान स्थापित की. 1989 में आई सलमान खान-भाग्यश्री स्टारर की सुपरहिट फिल्म ‘Maine Pyar Kiya’ में सलमान खान के सभी गाने SP Balasubramaniam ने गाये थे, जो सुपरहिट साबित हुए थे. उसके बाद उन्होंने सलमान के करियर के शुरुआती दिनों के सभी गाने गाये और कई सालों तक सलमान खान की आवाज के तौर पर भी जाना जाता रहा. इसके बाद भी एस. पी. बालासुब्रह्मण्यम ने कई हिंदी फिल्मों में विभिन्न सितारों के लिए अपनी आवाज दी.

माना जाता है कि SP Balasubramaniam ने अब तक कुल 16 भाषाओं में 40,000 से भी ज्यादा गाने गाये हैं और उन्हें चार भाषाओं – तेलुगू, तमिल, कन्नड़ और हिंदी गानों के लिए 6 बार सर्वश्रेष्ठ गायक के तौर पर राष्ट्रीय पुरस्कार से नवाजा जा चुका है. उन्हें भारत सरकार की ओर से 2001 में पद्मश्री और 2011 में पद्मभूषण पुरस्कारों से भी सम्मानित किया जा चुका है.

योगी सरकार का बड़ा फैसलाः छेड़खानी करने वालों के भी CAA की तर्ज पर लगेंगे शहर में पोस्टर

Related posts

Leave a Comment