प्लेन यात्रा के 8 दिन बाद एक कोरियाई महिला को हुआ संक्रमण, सिर्फ टॉयलेट इस्तेमाल करते समय उतारा मास्क

हवाई यात्रा के दौरान टॉयलेट इस्तेमाल करने पर अनोखा मामला सामने आया है। कोरोना का संक्रमण होने का नया मामला। साउथ कोरिया (South Korea) की रहने वाली 28 साल की महिला विमान (Viman) में 300 यात्रियों के साथ थी। महामारी की घोषणा के बीच उसे 31 मार्च को इटली (Italy) के मिलान शहर में उतरना पड़ा था। यह दावा साउथ कोरिया के रिसर्चर्स ने किया है।

सियोल की सुंचूंहयांग यूनिवर्सिटी (Seunchunyang University in Seol) में हुई रिसर्च के मुताबिक, महिला ने पूरी यात्रा के दौरान एन-95 मास्क पहन रखा था सिर्फ टॉयलेट का इस्तेमाल करते समय उसने इसे हटाया था।

प्लेन यात्रा के 8 दिन बाद एक कोरियाई महिला को हुआ संक्रमण

इमर्जिंग इंफेक्शियस डिसीज (Immerging Infectious Disease) जर्नल में प्रकाशित खबर के मुताबिक, यात्रा के दौरान एक ऐसे यात्री ने टॉयलेट का इस्तेमाल किया, जो एसिम्प्टोमैटिक (Asymptomatic) था। उसके बाद महिला जब टॉयलेट गई तो संक्रमित सतह को छुआ या कोरोना से संक्रमिण कणों के सम्पर्क में आई।

महिला से 3 कतार पीछे बैठा था एसिम्प्टोमैटिक शख्स

महिला को जिस एसिम्प्टोमैटिक शख्स से संक्रमण फैलने की बात की जा रही है वह उनसे 3 कतार पीछे बैठा था। मिलान शहर में महिला घर से बाहर नहीं निकली और 3 हफ्ते तक खुद को क्वारैंटाइन में रखा। रिसर्चर्स ने हिदायत दी कि विमान में यात्रा करते समय एसिम्प्टोमैटिक इंसान से भी कोरोना का संक्रमण होने का खतरा रहता है।

अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा Pakistan, अबतक 2952 बार कर चुका है सीमा पर गोलीबारी

Related posts

Leave a Comment