संयुक्त राष्ट्र ने किया सोनू सूद को सम्मानित, प्रवासी मजदूरों की मदद के लिए मिला ‘ह्यूमैनिटेरियन एक्शन अवार्ड’

कोरोना महामारी के चलते लगे लॉकडाउन में फंस प्रवासी मजदूरों की मदद करने वाले सोनू को ‘एडीजी स्पेशल ह्यूमैनिटेरियन एक्शन अवार्ड’ से सम्मानित किया गया. उन्हें ये सम्मान सुंयक्त राष्ट्र विकास कार्यक्रम(UNDP) ने दिया है. सोनू सूद को ये अवार्ड सोमवार शाम वर्चुअल सेरेमनी के दौरान दिया गया. ये सम्मान मिलने पर सोनू सूद ने खुशी जताई है. उन्होंने कहा कि वह यूएनडीपी और इसके प्रयासों को भी सपोर्ट करेंगे.

यूएनडीपी का ‘एडीजी स्पेशल ह्यूमैनिटेरियन एक्शन अवार्ड’ मिलने के बाद सोनू सूद ने कहा,“यह एक दुर्लभ सम्मान है. संयुक्त राष्ट्र की मान्यता बहुत ही स्पेशल है. मैं वो किया, जो मैं अपने तरीके से थोड़ा-बहुत में कर सकता था. ये सब मैंने अपने देश के लोगों के लिए किया, बिना किसी उम्मीद के. लेकिन ये सम्मान और पहचान मिलने से अच्छा लग रहा है.”

इनको भी मिल चुका है ये सम्मान

सोनू सूद ने आगे कहा,”मैं 2030 तक एसडीजी प्राप्त करने के अपने प्रयासों में यूएनडीपी का पूरा समर्थन करता हूं. इन लक्ष्यों के कार्यान्वयन से पृथ्वी और मानव जाति को बहुत लाभ होगा.” UNDP का ये अवार्ड पाने वाले वह दूसरे भारतीय कलाकार हैं. इससे पहले प्रियंका चोपड़ा(Priyanka Chopra) को ये सम्मान मिल चुका है. इनके अलावा ये अवार्ड पाने वालों में एंजेलिना जोली(Angelina Jolie), डेविड बेखम(David Beckham), लियानार्दो डिक्रेप्रियो(Leonardo Decaprio), एम्मा वाटसन(Emma Wattson), लियाम नीसोन(Liam Nison), कैट व्लांचैट(Cate Blanchett), एंटोनियो बैंडरस(Antonio Bandras) और निकोल किडमैनNicole Kidman) के नाम शामिल हैं.

सोनू सूद को ये सम्मान देशभर में फंसे हजारों प्रवासी और छात्रों को उनके घर तक पहुंचाने के लिए मिला है. इसके अवाला युवा बच्चों को निशुल्क शिक्षा और मेडिकल सुविधाएं और कोरोना महामारी से प्रभावित हुए बेरोजगारों को रोजगार के अवसर मुहैया कराने के लिए दिया गया है. सोनू सूद (Sonu Sood) से मदद पाने वाले या प्रभावित लोगों ने उन्हें ‘मजदूरों का मसीहा’ बताया है.

हाथरस गैंगरेप: दिल्ली में महिला कांग्रेस का हल्ला बोल, प्रदर्शनकारियों को गाड़ी में बैठा ले गई पुलिस

Related posts

Leave a Comment