WhatsApp के Users पर Signal की नजर! जानिए क्यों उठ रहे हैं ऐसे सवाल

WhatsApp की नई प्राइवेसी पॉलिसी को लेकर देशव्यापी और फिर उसकी सफाई के बावजूद Signal App के यूजर्स लगातार बढ़ रहे हैं. मार्केट में खुद को WhatsApp से ज्यादा प्रभावी साबित करने और कड़ी टक्कर देने के लिए Signal नए-नए फीचर्स को ला रहा है.  Whatsapp से हुई यूजर्स की नाराजगी को भुनाने में  Signal कोई कसर नहीं छोड़ रहा है.

इन फीचर्स से फिर सुर्खियों में Signal

Signal हालिया वैल्यू एडिशन के जरिए बाजार पर अपनी बादशाहत साबित को बेताब दिख रही है. लिहाजा Signal की ओर से WhatsApp जैसा एक्सपीरिएंस देने की कोशिश हो रही है. ज्यादा से ज्यादा यूजर्स आकर्षित करने के लिए नए-नए फीचर्स लाए जा रहे हैं. Signal ने WhatsApp से मिलते जुलते फीचर लॉन्च किए हैं. हालिया एड ऑन की बात करें तो अब Signal ने 5.3 Update के जरिए एंड्रॉयड और iOS ऐप में चैट वॉलपेपर्स ऐड किया है. वहीं Signal App में कॉल्स के दौरान कम डेटा यूज करने के लिए एक सेटिंग ऐड की गई है.

चैट वॉलपेपर की चर्चा

Signal App यूजर्स अब एंड्रॉयड और iOS ऐप में चैट वॉलपेपर्स को बदल सकते हैं. इसके तहत अब यूजर्स हर चैट के लिए अलग बैकग्राउंड सेट कर सकेंगे या सभी चैट के लिए कोई डिफॉल्ट बैंकग्राउंड लगा सकते हैं. इसके लिए बस आपको Signal ऐप की सेटिंग में जाकर Appearance ऑप्शन पर क्लिक करना होगा. इसके बाद Chat Wallpaper पर क्लिक करना होगा.

ये रहा ‘About’ ऑप्शन

सिग्नल ने WhatsApp के About ऑप्शन को हूबबू कॉपी किया है. Signal App में अब कस्टम About ऑप्शनस को जोड़ा गया है, जो यूजर को अपने Contact और Status को ऐड करने का ऑप्शन देता है. Signal App की सेटिंग मेन्यू में जाकर इसे सेट किया जा सकता है.

लो-डेटा मोड भी जोड़ा गया

Signal ने लो-डेटा मोड भी जोड़ दिया है, यानी अब बेहद संतुलित डेटा में कॉलिंग हो सकेगी. इसके लिए सिग्नल यूजर्स को मोबाइल डेटा पर या WiFi पर कॉल करने का ऑप्शन मिलेगा. एंड्रॉयड यूजर्स को नई सेटिंग ऐड करने के लिए प्रोफाइल पर टैप करने के बाद डेटा एंड स्टोरेज सेलेक्ट करेंगे. वहीं इसी सुविधा के लिए iOS यूजर्स को डेटा यूसेज के नाम वाला ऑप्शन दिखेगा. इसी एडऑन के तहत यूजर्स को अब ‘Use less data for calls’ सेक्शन भी दिखेगा.

WhatsApp पर डेस्कटॉप लॉगिन होगा और सिक्योर, करना होगा वेरिफिकेशन

Related posts

Leave a Comment