WhatsApp में जुड़ा शॉपिंग बटन, जानिए ये फीचर कैसे काम करेगा

WhatsApp पिछले कुछ समय से लगातार एक के बाद एक फ़ीचर आ रही है. इसी क्रम WhatsApp अब ऐप में शॉपिंग बटन भी ऐड कर रहा है. कंपनी का कहना है कि ये फीचर व्यापारों के लिए फायदेमंद होगा और वो अपनी सेल बढ़ा सकेंगे. WhatsApp के इस नए फ़ीचर के तहत यूज़र्स को बिज़नेस WhatsApp Account Profile के पास शॉपिंग बटन दिखाया जाएगा. ये बटन स्टोर आइकॉन जैसा दिखेगा. ये नॉर्मल वॉट्सऐप अकाउंट यूजर्स बिजनेस वॉट्सऐप अकाउंट में देख सकेंगे.

इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप WhatsApp के मुताबिक़ हर दिन 175 Million लोग Whatsapp बिज़नेस अकाउंट में मैसेज करते हैं. कंपनी ने ये भी कहा है कि हर दिन 40 Million यूज़र्स बिज़नेस कैटलॉग वॉट्सऐप पर देखते हैं. WhatsApp के मुताबिक़ Shopping Button दुनिया भर के वॉट्सऐप यूज़र्स के लिए जारी किया जा रहा है. कंपनी ने ये भी कहा है कि ये बिज़नेस अकाउंट में वॉयस कॉल बटन की जगह दिया जाएगा. वॉयस कॉल बटन के लिए यूज़र्स कॉल बटन पर टैप करके वॉयस और वीडियो में से चुन सकते हैं.

WhatsApp शॉपिंग बटन यूज करने के लिए आपको वॉट्सऐप के किसी भी Business Account पर जाना होगा. ये अकाउंट किसी का भी हो सकता है जिससे आपने हाल ही में किसी प्रोडक्ट या सर्विस की ख़रीदारी के लिए आपने मैसेज सेंड या रिसीव किया होगा. बिज़नेस अकाउंट में यहाँ आपको Shopping Icon दिखेगा. इस पर टैप करके आप उस बिज़नेस द्वारा ऑफ़र किए जाने वाले प्रोडक्ट का कैटलॉग देख सकते हैं.

बिहार में कहीं भी पलट सकते हैं नतीजे, 123 सीटों पर अंतर 3000 से कम

Related posts

Leave a Comment