गणित के जटिल सवालों को मुंहजबानी हल करती दिखीं विद्या बालन

फ़िल्म ‘शकुंतला देवी’ का ट्रेलर रिलीज़, यह सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है इसमें विद्या बालन आपको शकुंतला जी का रोल निभाते हुए नजर आने वाली है और विद्या बालन उन प्रतिभाशाली सितारों में से एक हैं जो अपने शानदार अभिनय से सुर्खियाँ बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ती हैं। इनको अपने फिल्म में किसी एक्टर की जरुरत नहीं होती है चाहे वह बोल्ड रोल निभाए या फिर सॉफ्ट हाउसवाइफ की भूमिका निभाना वह अपने रोल को बहुत ही बखूबी से निभाती हैं, वह हमेशा अपनी स्क्रिप्ट में कुछ नया करने की कोशिश करती है विद्या बालन ने इस बार Shakuntala Devi की बायोपिक करने की कोशिश की है जिसकी कहानी एक महिला पर आधारित है जिसे ‘मानव कंप्यूटर’ के रूप में जाना जाता है।

Shakuntala Devi Biopic First Look Poster
Shakuntala Devi Biopic First Look Poster

शकुंतला देवी की कहानी:-

शकुंतला देवी की प्रतिभा का पता पहली बार 5 साल की उम्र में चला, जब उन्होंने 18 वर्षीय छात्रों के लिए गणित की समस्या हल की। हालांकि उन्हें कभी कोई औपचारिक शिक्षा नहीं मिली, लेकिन उनकी प्रतिभा ने उन्हें 1982 के गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड के संस्करण में भी जगह दी।

गणितज्ञ होने के अलावा, वह एक ज्योतिषी, कुकबुक लेखक और एक उपन्यासकार थीं। उन्होंने अपने गणितीय विचारों का प्रदर्शन करते हुए दुनिया की यात्रा की – कॉलेजों में, सिनेमाघरों में, रेडियो पर और टेलीविजन पर। उसने द वर्ल्ड ऑफ होमोसेक्सुअल भी किताब लिखी।

मठ की प्रतिभा के बारे में बात करते हुए, पहले जारी एक बयान में, विद्या बालन ने कहा कि वह बड़े पर्दे पर मानव कंप्यूटर शकुंतला देवी की भूमिका निभाने के लिए उत्साहित थीं। उसने कहा, “शकुंतला देवी वास्तव में एक व्यक्ति थीं जिन्होंने अपने व्यक्तित्व को अपनाया, एक मजबूत नारीवादी आवाज थी और सफलता के शिखर तक पहुंचने के लिए कई लोगों को एक नायिका के रूप में शामिल किया। लेकिन वास्तव में जो मुझे रोमांचित करता है वह यह है कि आप सामान्य रूप से एक मजेदार व्यक्ति को गणित के साथ नहीं जोड़ेंगे। .. और वह पूरी तरह से इस धारणा को अपने सिर पर रखती है। “

Shakuntala Devi Release Date

यह बताया जा रहा है की Shakuntala Devi Trailer Release Date 2020 में होंगी और यह अनुमान लगाया जा रहा है की विद्या बालन की सारी मूवी की तरह ही ये फिल्म में सुपरहिट होगी

फिल्म का निर्देशन अनु मेनन कर रहे हैं, जो न्यूयॉर्क, लंदन और पेरिस जैसी फिल्मों के लिए जाने जाते हैं। शंकुतला देवी के बारे में बात करते हुए, जब वह सिर्फ पांच साल की थी, जब उसने गणित में 18 वर्षीय लड़के की समस्या को हल किया था। फ़िल्म समर 2020 में रिलीज़ होने वाली है।

अक्षय कुमार की फिल्म मिशन मंगल में विद्या बालन ने बहुत ही शानदार काम किया है और वैज्ञानिक की भूमिका निभाकर सभी का दिल जीता है अब वे गणितज्ञ शकुंतला देवी की बायोपिक में नजशेयर किया है इस  फोटो में विद्या बालन लाल रंग की बॉर्डर वाली साड़ी और कंधे की लंबाई के बालों में नजर आ रही हैं।

इस नयी फिल्म को लेकर  विद्या बालन काफी उत्साहित हैं और हाल ही में एक इंटरव्यू के दौरान, विद्या बालन ने खुलासा किया कि बड़े पर्दे पर इस तरह की भूमिका निभाना उनके लिए बहुत गर्व की बात है। इसके साथ ही, विद्या बालन ने निर्माता विक्रम के साथ फिर से काम करने के बारे में अपनी उत्तेजना व्यक्त की, इससे पहले दोनों एक साथ फिल्म कहानी में दिखाई दिए हैं।

ये बॉलीवुड हसीनाएं रखती हैं राजघराने से ताल्लुक

Related posts

Leave a Comment