देखिये किन बॉलीवुड स्टार्स ने निभाई कोरोना में रियल हीरो की भूमिका

सभी जानते है की कोरोना जैसी बीमारी से कई लोग परेशान है , कोरोना जैसी बीमारी ने लोगो की ज़िन्दगी में तूफ़ान लेक खड़ा कर दिया है। देखा जाए तो कोरोना की वजह से जो लोखड़ौन हुआ है पुरे भारत में खलबली मच गयी है।  वही गरीब लोगो को काम न मिलने से मजदूर लोग अपने घर जा रहे है पैदल और कईओ को तोह खन्ना रहने के चात भी नहीं है। इस संकट की घड़ी में जहां सरकार अपनी तरह पूरी कोशिश कर रही है, वहीं कई बॉलीवुड सितारे भी इस मुसीबत की घड़ी में मदद के लिए आगे आए हैं।

तो आज हम उन रियल लाइफ हीरोज की बात करेंगे जो फिल्मी पर्दे मई भी सुपरहीरो हैं।

  1. सोनू सूद

Sonu Sood

सोनू सूद जो फिल्मो में हीरो और विल्लन दोनों का रोले प्ले करते है।  वहीं यह रियल लाइफ में मजदूर लोगों को घर पहुंचने में मदद कर रहे है।  हमारे सोनू सूद मजदूरों के लिए किसी फरिश्ते से कम नहीं है. सोनू सूद इन दिनों प्रवासी मजदूरों को उनके घर भेजने का काम कर रहे हैं. पहले ओह उन्होंने ने ट्विटर के जरिए मजदूरों की फरियाद सुन रहे थे और अब तो उन्होंने एक हैल्पलाइन नंबर भी शुरू कर दिया है. ये हेल्पलाइन नंबर उन मजदूरों की मदद के लिए है जो अपने घर जाना चाहते हैं. सोनू सूद ने अपना होटल मेडिकल स्टाफ को दे दिया था इसके अलावा वो 45000 लोगों को उन्होंने खाना भी खिलाया.

  1. अक्षय कुमार

akshay-kumar

सबसे पहले कोरोना संकटकाल में जिस बॉलीवुड सितारे ने मदद का हाथ बढाया वो कोई और नहीं बॉलीवुड के खिलाड़ी अक्षय कुमार हैं. अक्षय कुमार ने पीएम केयर फंड में पहले 25 करोड़ रुपए का दान किया. इसके बाद कलाकारों की मदद के लिए उन्होंने 45 लाख डोनेट किए, फिर भी मन नहीं मन तोह उन्होंने मुंबई पुलिस को 2 करोड़ और मुंबई नगर निगम को 3 करोड़ रुपए का दान दिया. अक्षय कुमार ने इसके आगे भी मदद का हाथ नहीं रोका है.

  1. सलमान खान

salman-khan

सलमान खान ने इंडस्ट्री में काम करने वाले 25000 डेली कामगर के अकाउंट में 3-3 हजार हुए दान दिए. गांव में सलमान खान ने राशन उपलब्ध कराए. ईद के मौके पर भी सलमान खान ने फूड पैकेट बांटे. इसके अलावा भी सलमान खान ने कई जूनियर कलाकारों की मदद की.

  1. शाहरुख खान

 

शाहरुख खान ने कोरोना के समाये में अपने मुंबई स्थित चार मंजिला ऑफिस को बीएमसी को क्वारंटाइन सेंटर बनाने के लिए दिया. शाहरुख ने दिल्ली के सरकारी फंड और सामाजिक संगठनों को आर्थिक मदद की. इसके अलावा उन्होंने 25000 पीपीई कीट दान दी.

बॉलीवुड को ‘एंग्रीयंग मैन’ देने वाले निर्देशक थे प्रकाश मेहरा

Related posts

Leave a Comment