आज रात 12 बजे बाद बदल जायेंगे कई नियम और साथ ही खत्म हो जाएगी कैशबैक की सुविधा

आज रात 12 बजे बाद बदल जायेंगे कई नियम और साथ ही खत्म हो जायेंगे कैशबैक की सुविधा, आज से ट्रैफिक नियम (Traffic Rules) तोडना पड़ सकता है भारी, जुर्माना भरने में ही खत्म हो जाएगी सैलरी (SBI transaction driving license rules to be changed from 1 October- New Rules apply from 1 October may effect public life)

आज रात 12 बजे बाद बदल जायेंगे कई नियम और साथ ही खत्म हो जाएगी कैशबैक की सुविधा
SBI transaction driving license rules to be changed from 1 October

Motor Vehicle New Rules from 1st October 2019- आज रात 12 बजते ही बदले वाले है कई ट्रैफिक नियम ।  पुरे देश में 1 अक्टूबर 2019 से कई नियम लागु होंगे और कई चीजों पर कैशबैक की सुविधा होगी बंद । इन सब नियमो से आम आदमी की जेब पर सीधा असर पड़ेगा । इसके साथ ही सेंट्रल गवर्नमेंट (केंद्र सरकार) अब ड्राइविंग लाइसेंस (Driving License) के नियमो में बड़ा बदलाव करने जा रही है ।

आज रात 12 बजते ही बदल जायेंगे कई नियम, खत्म हो जाएगी कैशबैक की सुविधा  

पुरे देश में 1 अक्टूबर से कई ट्रैफिक नियमो में बदलाव होने वाला है और साथ ही नए नियम भी लागु हो जाएँगे । नए नियमो के साथ ही अब केंद्र सरकार अब ड्राइविंग लाइसेंस के नियमो में बड़ा बदलाव करने वाली है । इसी के साथ बैंकिंग, ट्रांसपोर्टिंग, जीएसटी रेट, कॉर्पोरेट टेक्स, प्लास्टिक के प्रयोग समेत कई चीजे बदल जाएँगी ।

नए  नियमो  के अंतर्गत अब ड्राइविंग लाइसेंस  और आरसी, पेट्रोल – डीजल पर नहीं मिलेगा कैशबैक, 12 ट्रॉंजक्शन फ्री की सुविधा, पेंशन पालिसी में बदलाव, होटल में एक हजार तक कोई टेक्स नहीं इत्यादि ।

राजस्थान में एक पारी के सरकारी स्कूल सुबह 7.30 बजे के बजाय सुबह 10.00 बजे खुलेंगे और दोपहर 1.00 बजे की जगह शाम को 4.00 बजे बंद होंगे । वही दो पारी के स्कूलो का समय भी बदल लार 7.30 बजे से शाम 4.30 बजे रक रहेगा । दोनों परिया 5-5 घंटे की होंगी । सभी अपना ड्राइविंग लाइसेंस अपडेट करा सकेंगे । अब सिंगल यूज़ प्लास्टिक पर पाबन्दी लग जाएगी । नए नियमो के तहत पेंशन पालिसी में भी बदलाव होगा और 7 साल सेवा करने वाली कर्मचारी की मृत्यु पर अब बड़ी हुई पेंशन मिलेगी ।

नए रूप में ड्राइविंग लाइसेंस और आरसी- 1 अक्टूबर से मियामो में बदलाव के बाद डीएल (ड्राइविंग लाइसेंस) और रजिस्ट्रेशन सर्टिफिकेट नए रूप में नजर आएंगे । अब दोनों का रंग समान होगा । दोनों में माइक्रोचिप होगी और क्यूआर कोड भी दिए जायेंगे । उसके लिए प्रक्रिया ऑनलाइन होगी । इसी के साथ १३ सीटर पेट्रोल -डीजल वाहनों पर सेंस घट जायेगा ।

पेट्रोल – डीजल पर नहीं मिलेगा कैशबैक – 1 अक्टूबर से एसबीआई क्रेडिट कार्ड से पेट्रोल – डीजल लेने पर 0.75 प्रतिशत कैशबैक उपभोक्ता को नहीं मिलेगा । नियम लागु होने से पहले ही एसबीआई अपने ग्राहकों को मेसेज भेजकर बता रहा है की वह 1 अक्टूबर 2019 से इसे बंद करने जा रहा है ।

12 ट्रांजेक्शन फ्री की सुविधा एसबीआई बैंक अपने मेट्रो सिटी ग्राहकों को 10 और अन्य शहरो के लिए 12 फ्री ट्रांसजेक्शन की सुविधा देगा । इसी के साथ एसबीआई निर्धारित मासिक औसत जमा राशि नहीं रखने पर जुर्माने में 80 प्रतिशत तक की कमी करेगा ।

पेंशन पालिसी में बदलाव

1 अक्टूबर 2019 से मोदी सरकार केंद्रीय कर्मचारियों और रक्षा विभाग से जुड़े कर्मियों के लिए पेंशन पालिसी में बदलाव लड़ने जा रही है । नए नियम के तहत अगर किसी कर्मचारी की सर्विस को 7 साल पुरे हो गए है और उसकी मृत्यु हो जाती है तो उसके परिजनों की बढ़े हुए पेंशन का फायदा मिलेगा ।

14-year-old Vedanta won the Asian Age Group Swimming Championship

IIFA Awards 2019-Alia Bhatt, Ranveer Singh Bag top Acting Honours

होटल में एक हजार तक कोई टैक्स नहीं

अब होटल में 7500 रुपए तक के किराय वाले कमरे पर जीएसटी 12 फीसदी होगा । एक हजार तक कोई टैक्स नहीं होगा । वही कॉर्पोरेट टैक्स 30 प्रतिशत से घटकर 22 प्रतिशत हो जायेगा ।

Related posts

Leave a Comment