ड्रग्स मामले में सैमुअल मिरांडा और शौविक चक्रवर्ती की आज होगी कोर्ट में पेशी

नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में ड्रग्स एंगल की जांच कर रही है. शुक्रवार रात 10 बजे रिया के भाई शौविक चक्रवर्ती (Showik Chakraborty) और सुशांत सिहं राजपूत के हाउस मैनेजर को गिरफ्तार किया गया. आज इन दोनों की कोर्ट में पेशी होनी है. कोर्ट में पेश होने से पहले इन दोनों का मेडिकल टेस्ट करवाया जाएगा. इसके साथ कोर्ट में दीपेश सावंत (Dipesh Sawant) को बतौर सरकारी गवाह पेश किया जाएगा और उन्हें गिरफ्तार नहीं किया जाएगा. NCB ने घोषणा की है कि दीपेश सावंत सरकारी गवाह बनेंगे.

प्राप्त जानकारी के मुताबिक, शौविक और सैमुअल को कोर्ट में पेश किया जायेगा. इन दोनों का भी मेडिकल टेस्ट करवाया जाएगा. यह मेडिक रिपोर्ट 1-2 घंटे में आ जाएगी. इसके बाद इन चारों की NCB कोर्ट में पेशी होगी.

NDPS Act के तहत मुकदमा दर्ज

इन चारो पर एनडीपीएस एक्ट की कई धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है. इनके खिलाफ एनडीपीएस की धारा 20(बी) लगाई गई है. ये धारा ड्रग की खरीद-फरोख्त, ट्रांसपोर्ट और बनाने के मामले में लगाई जाती है. इसके अलावा इन चारों पर NDPS की धारा 27, 28, 29, 30 लगाई गई है. इनके तहत अपराधिक षडयंत्र और अनाधिकृत तरीके से पैसा कमाने जैसे मामले होते हैं.

दीपेश सावंत है सरकारी गवाह

वहीं, इन चारों के अलावा दीपेश सावंत को आज कोर्ट में पेश किया जायेगा. NCB ने दीपेश को सरकारी गवाह बनाया है. एनसीबी दीपेश को गिरफ्तार नहीं करेगी बीएस वह एक गवाह है. बता दें कि शुक्रवार सुबह NCB की 2 अलग अलग टीमों ने शौविक के घर और सैमुअल के घर NDPS एक्ट के तहत सर्च किया था. लगभग 3-4 घंटे की तलाशी के बाद दोनों को अलग अलग गाड़ियों में NCB मुंबई के दफ्तर लाया गया और पूछताछ शुरू की गई.

अब तक 7 लोग गिरफ्तार

मामले में अब तक कुल सात लोग गिरफ्तार हुए हैं. इनमें अब्बास रमजान अली लखानी (Abhas Ramjaan Ali Lakhani), कर्ण अरोरा (Karn Arora), जैद वीलांत्रा (Zaid Vilantra), अब्दुल बासित परिहार(Abdul Basit Parihar), कैजान इब्राहिम(Kaijain Ibrahim), सैमुअल मिरांडा(Samuel Miranda) और शौविक चक्रवर्ती(Shwoik Chakraborty) को NCB ने गिरफ्तार किया है. कैज़न, सैमुअल और शौविक की कोर्ट पेशी आज शनिवार को होगी.

कंगना रनौत – 9 सितंबर को जाऊंगी मुंबई, किसी के बाप में हिम्मत है तो रोक ले

Related posts

Leave a Comment