Russia के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के Secret Palace का खुलासा, तस्‍वीरें देख रह जाएंगे दांग

वीडियो में नवेलनी ने दावा किया है कि Russia के राष्‍ट्रपति के पास 100 अरब रुपये का सीक्रेट महल है. ये महल दक्षिणी रूस में स्थित जेलेंजिक शहर में है जिसे ब्‍लैक सी के किनारे बनाया गया है. जंगल के बीचोंबीच ये महल 170 एकड़ में बना है. इसमें वाइन यार्ड (Wine Yard), स्‍पा (Spa), कसीनो (Casino), हेलीपैड (Helipad) और सिनेमा हॉल (Cinema Hall) जैसी तमाम लग्‍जरी सुविधाएं उपलब्‍ध हैं.

महल से समुद्र के किनारे तक सीक्रेट सुरंग, खुफिया एजेंसी की निगरानी में सीक्रेट महल

इसे पुतिन पैलेस (Putin Palace) कहा जा रहा है और इस प्रॉपर्टी की कीमत 1.37 बिलियन डॉलर यानी 100 अरब रुपये बताई जा रही है. ऐसा दावा किया जा रहा है कि ये सीक्रेट महल रूस (Secret Palace) की सबसे बड़ी प्राइवेट प्रॉपर्टी है और महल से समुद्र के किनारे तक के लिए एक सीक्रेट सुरंग भी है.

russian president vladimir putin secret palace

नवेलनी ने अपने वीडियो में कहा है कि महल के आसपास के क्षेत्र में खुफिया एजेंसी का नियंत्रण है. इसके आसपास  77 वर्ग KM की जमीन खुफिया एजेंसी की निगरानी में है. नवेलनी ने अपने वीडियो में कहा है कि यह महल नो फ्लाई जोन (No Fly Zone) में आता है और यहां काम करने वाला कोई भी कर्मचारी कैमरा लेकर नहीं जा सकता. पैलेस में आइस हॉकी (Ice Hockey) के लिए स्‍टेडियम और चर्च भी है. पुतिन के सीक्रेट पैलेस का मास्‍टर बेडरूम भी है. इस सीक्रेट महल में कसीनो रूम भी है जिसमें कम्‍प्‍यूटर गेम मशीनें लगी हैं.

 vladimir putin secret palace

पुतिन ने दावों को खारिज किया

नवेलनी ने दावा किया है कि उनकी टीम ने ड्रोन की मदद से महल और इसके आसपास की फुटेज ली है. हालांकि राष्‍ट्रपति पुतिन ने साफ इनकार किया है कि ये प्रॉपर्टी उनकी है. पुतिन ने इस सीक्रेट महल को लेकर नवेलनी की बातों को खारिज किया और कहा कि वीडियो में दिखाया गया ये पैलेस उनका नहीं है. नवेलनी को 17 January को गिरफ्तार कर लिया गया था जब वह बर्लिन से मास्‍को पहुंचे थे. इससे पहले August 2020 में नवेलनी को जहर दिया गया था जिसके बाद जर्मनी में पांच महीने तक उनका इलाज चला. 17 January 2021 को नवेलनी को रूस पहुंचते ही गिरफ्तार कर लिया गया.

Zidus Cadila को Corona Virus के दूसरे चरण के परीक्षण का मिला ‘पॉजिटिव रिजल्ट’

Related posts

Leave a Comment