Aamir Khan के तुर्की दौरे पर RSS का हमला, कहा- भारतियों को दिखा रहे ठेंगा

बॉलीवुड अभिनेता आमिर खान (Aamir Khan) के हालिया तुर्की (Turkey) दौरे को लेकर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) ने निशाना साधा है. RSS के मुखपत्र पांचजन्य में आमिर खान को लेकर एक आर्टिकल लिखा है. जिसमें आरएसएस ने कहा है कि आमिर खान ने तुर्की जाकर भारतवासियों की भावनाओं को ठेंगा दिखाया है. आमिर खान अपनी आने वाली फिल्म ‘Lal Singh Chaddha’ की शूटिंग के लिए तुर्की गए थे.

यही आमिर इस्राइल के पीएम से मिलने से मना करते हैं- RSS

पांचजन्य में लिखा है, ‘’जिस तरह आमिर खान तुर्की जाकर एक तरह से भारतवासियों की भावनाओं को ठेंगा दिखा रहे हैं, उसे समझने की जरूरत है. एक तरफ तो वह खुद को सेक्युलर (Secular) कहते हैं, पर दूसरी तरफ यही आमिर इस्राइल के प्रधानमंत्री के भारत आने पर उनसे मिलने से मना करते हैं.’’

कश्मीर के मुद्दे पर पाकिस्तान का समर्थन करता है तुर्की- RSS

पांचजन्य में RSS ने आगे कहा है, ‘’अगर आमिर खुद को इतना ही सेक्युलर मानते हैं तो उस तुर्की जाकर शूटिंग करने की क्यों सोच रहे हैं, जो जम्मू-कश्मीर (Jammu & Kashmir)के मुद्दे पर पाकिस्तान का समर्थन करता रहा है.’

2018 में इस्राइल के पीएम से नहीं मिले थे आमिर

बता दें कि साल 2018 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) के करीबी दोस्त कहे जाने वाले इजरायल की प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू (Benjamin Netanyahu) भारत आए थे. उन्हें एक ऐसे कार्यक्रम में हिस्सा लेना जहां उन्हें कई कालाकारों से मुलाकात करनी थी. इस कार्यक्रम में आमिर खान भी को भी बुलाया गया था, लेकिन वह इस कार्यक्रम में शामिल नहीं हुए थे. जिसके बाद उनपर सवाल उठने लगे थे.

गौरतलब कि India-Pakistan मामलों में तुर्की हमेशा पाकिस्तान का समर्थन करता है. जब भारत ने जम्मू कश्मीर से Article 370 को हटाया था, तब तुर्की ने पाकिस्तान के साथ-साथ भारत का विरोध किया था. इस्लामिक देश होने की वजह से तुर्की भारत के विरोध में पाकिस्तान के हर गतिविधियों को समर्थन करता है.

दुनिया जूझ रही कोरोना से लेकिन पाकिस्तान ने कैसे पा लिया काबू?

Related posts

Leave a Comment