जल्द ही जारी होगा RRB NTPC भर्ती परीक्षा का फुल शेड्यूल, ऐसे डाउनलोड कर सकेंगें NTPC Admit Card

रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड जल्द ही RRB NTPC Bharti परीक्षा का फुल शेड्यूल और एडमिट कार्ड जारी करेगा. RRB NTPC Exam Admit Card और परीक्षा शेड्यूल रेलवे भर्ती बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी किया जाएगा. वे कैंडिडेट्स जो इस परीक्षा के लिए आवेदन किये थे और उनके आवेदन फॉर्म सही पाए गए हैं अपने एडमिट कार्ड बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट से डाउनलोड कर सकेंगे.

रेलवे भर्ती बोर्ड ने पिछले महीने RRB NTPC परीक्षा को 15 दिसंबर से आयोजित कराने का ऐलान किया था. इसे देखते हुए यह उम्मीद की जा रही है कि बोर्ड इसी महीने में परीक्षा का फुल शेड्यूल जारी करेगा. परीक्षार्थियों को जल्द ही परीक्षा के फुल शेड्यूल और एडमिट कार्ड से जुडी लेटेस्ट अपडेट official website पर देखने को मिलेंगी.

RRB NTPC, मिनिस्ट्रियल व ग्रुप डी के कुल 1.40 लाख पदों पर भर्ती के लिए करीब 2.40 करोड़ कैंडिडेट्स ने आवेदन किया था. कैंडिडेट्स की बहुत अधिक संख्या होने के कारण यह परीक्षा कई दिनों तक चलेगी. NTPC Bharti का एप्लीकेशन स्टेटस सितंबर माह में जारी किया गया था. अब परीक्षार्थियों को परीक्षा शेड्यूल और एडमिट कार्ड जारी होने का इंतजार है.

इन पदों पर चयन के लिए लिखित परीक्षा दो चरणों में होगी. जो कैंडिडेट्स पहले चरण में सफल घोषित किये जायेंगे वे ही दूसरे चरण की परीक्षा में शामिल होंगे. जो दूसरे चरण में सफल होंगे उनका स्किल टेस्ट लिया जायेगा. उसके बाद डॉक्यूमेंट वेरीफिकेशन होगा. कुल वैकेंसी के 20 गुना उम्मीदवारों को CBT 1 में पास किया जायेगा तथा स्किल टेस्ट के लिए कुल वैकेंसी के 8 गुना उम्मीदवारों को CBT 2 में पास किया जाएगा.

धनतेरस पर करें इन चीजों का महादान, मां लक्ष्मी होंगी प्रसन्न और आप बनेंगे धनवान

Related posts

Leave a Comment