गर्भवती हथिनी की हत्या के अपराधियों को पकड़वाने पर 1 लाख का इनाम

सुना जा रहा है की वाइल्डलाइफ एसओएस की ओर से मल्लपुरम में हथिनी की हत्या में शामिल आरोपियों की सुचना देने पर एक लाख का इनाम दिया जाएगा. संस्था ने जंगली जानवरों को भगाने के लिए फलों में फटाके रखने पर कड़ी सजह बताई गयी है.

वाइल्ड लाइफ एसओएस ने फलों के अंदर फटाको को रखने की अवैध प्रैक्टिस के खिलाफ आवाज उठाई है. ये विस्फोटक जानवारों के मुंह में फूट जाते हैं जिससे उनकी मौत हो जाती है. वाइल्ड लाइफ एसओएस की मांग है कि ऐसे अपराधों पर रोक लगाई जाए. संस्था ने केरल के मलप्पुरम जिले में लोगों ने गर्भवती हथिनी की हत्या की निंदा की है.

मल्लपुरम में एक गर्भवती हथिनी ने पटाखों से भरा अनानास खा लिया जिसके बाद उसके मुंह में पटाखे फट जाने से वजह से उसकी मौत हो गई. संस्था का कहना है कि निराशाजनक है कि एक गर्भवती हाथी को केरल में इस तरह से मौत मिली जैसा कभी सोचा नहीं था. हमें यह तय करना होगा कि इस घटना के दोषियों को सजा जरूर मिले. अपराधियों के खिलाफ केस दर्ज होगा अगर किसी ने अपराधियों के नाम बता दिए तो. हम जांच में अधिकारियों का सहयोग करेंगे. हम पूरी प्रक्रिया में सहयोग करेंगे.

 

जांच से पता चला है कि गर्भवती हथिनी के मुंह में बम की वजह से जीभ के टुकड़े हो गए. अनानास में छिपे विस्फोटकों को उसने चबा लिया और तीन दिन बाद गर्भवती हथिनी की मौत हो गई.

गर्भवती हथिनी की हत्या के अपराधियों को पकड़वाने पर 1 लाख का इनाम

वाइल्ड लाइफ SOS ने हत्या में शामिल अपराधियों को पकड़वाने पर 1 lakh का इनाम घोषित किया गया है. जो भी इस केस में वन विभाग की मदद करेगा, उसके लिए वाइल्डलाइफ एसओएस की ओर से यह इनाम दिया जाएगा.

संस्था की ओर से कहा गया है कि अगर हाथियों के बचाने के अभियान से आप जुड़ना चाहते हैं तो एलीफैंट हेल्पलाइन नंबर +91-9971699727 पर कॉल करें या info@wildlifesos.org पर मेल करें.

सोनू सूद के नाम पर धोखाधड़ी से मांगे जा रहे है पैसे

Related posts

Leave a Comment