Railway SECR Apprentice Recruitment 2020 : रेलवे में अप्रेंटिसशिप का मौका, 10वीं पास करें आवेदन

साउथ ईस्‍ट सेंट्रल रेलवे (South Eastern Central Railway) में ट्रेड अप्रेंटिस (Apprentice) पदों पर भर्ती के लिए योग्‍य उम्‍मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किए गए हैं. वेल्‍डर, टर्नर, फिटर, इलेक्ट्रिशियन समेत कई अन्‍य पदों पर अप्रेंटिसशिप के लिए उम्‍मीदवार आवेदन कर सकते हैं. कुल 413 रिक्‍त पदों पर उम्‍मीदवारों की भर्ती की जानी है जिसके लिए आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है. इच्‍छुक उम्‍मीदवार सभी जरूरी जानकारियां देखें तथा 01 December तक अपना आवेदन दर्ज कर दें.

निर्धारित योग्‍यताएं

आवेदन करने के लिए आयु सीमा 15 वर्ष से 24 वर्ष (15 to 24 Years) निर्धारित की गई है तथा आयु की गणना 01 July 2020 के आधार पर की जाएगी. आवेदन करने जा रहे उम्‍मीदवारों को 10वीं पास होना चाहिए तथा अपने संबंधित ट्रेड में ITI Diploma होना भी अनिवार्य है. आधिकारिक नोटिफिकेशन में निर्धारित योग्‍यताओं के संबंध में विस्‍तृत जानकारी दी गई है.

आवेदन करने के लिए किसी भी कैटेगरी के उम्‍मीदवार को कोई आवेदन शुल्‍क नहीं देना है क्‍योंकि सभी के लिए आवेदन निशुल्‍क है. ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 02 November से शुरू हो चुकी है जबकि आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन आवेदन करने की लास्‍ट डेट 01 December है. नोटिफिकेशन देखने के लिए तथा आवेदन दर्ज करने के लिए उम्‍मीदवार नीचे दिए गए लिंक्स पर विजिट करें.

ऑफिसियल वेबसाइट- यहां क्लिक करें 

नोटिफिकेशन पढ़े – यहां क्लिक करें 

अप्‍लाई ऑनलाइन – यहां क्लिक करें 

Related posts

Leave a Comment