‘मोदी के कारण देश को हो रही परेशानी’, बेरोजगारी और GDP को लेकर राहुल गांधी का केंद्र पर हमला

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी बेरोजगारी, गिरती जीडीपी, कोरोना संकट जैसे तमाम मुद्दों पर केंद्र सरकार पर हमला कर रहे हैं. एक बार फिर ट्वीट के जरिए उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है और कहा कि भारत मोदी निर्मित आपदाओं से जूझ रहा है.

राहुल गांधी ने ट्वीट करके कहा

राहुल गांधी ने अपने ट्वीट में लिखा, “देश की अर्थव्यवस्था में 23.9 प्रतिशत की ऐतिहासिक भारी गिरावट आयी है. देश में 45 सालों की सबसे अधिक बेरोजगारी है. 12 करोड़ लोगों की नौकरी जा चुकी है. केंद्र सरकार राज्यों को जीएसटी बकाया नहीं चुका पा रहा है. दुनिया में सबसे अधिक कोरोना संक्रमण और मौत के मामले भारत में आ रहे हैं. वहीं देश की सीमा पर बाहरी आक्रमण हो रहा है.”

COVID-19 संकट के बीच देश की अर्थव्यवस्था में चालू वित्त वर्ष 2020-21 की April-June तिमाही में 23.9 % की भारी गिरावट आयी है. राष्ट्रीय सांख्यिकी कार्यालय ने पहली तिमाही के सकल घरेलू उत्पाद (GDP) के ताजा आंकड़े जारी किए गए है. इन आंकड़ों में GDP में भारी गिरावट दिखी गई है. सकल घरेलू उत्पाद में इससे पिछले वर्ष 2019-20 की इसी तिमाही में 5.2% की वृद्धि हुई थी.

GDP पर रणदीप सुरजेवाला का तंज

बेरोजगारी और गिरती GDP जैसे मुद्दों पर कांग्रेस पार्टी लगातार मोदी सरकार पर हमलावर कर रही है. आज ही कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेलवाला ने भी कई ट्वीट करते हुए मोदी सरकार को अपनी बातो में घेरा है. सुरजेवाला ने कहा,

आम आदमी शायद GDP का वित्तीय प्रभाव तो नही जानता, पर यह जरूर समझता है कि मजदूरों के मुंह का निवाला छीनना जुल्म है. लोगों का नंगे पांव चलना और बसों का खाली खड़े रहना पाप है. मंगलयान चलाने वाले देश में एक लड़की का कई सौ किलोमीटर पिता को साइकिल पर ले जाना बेबसी है.

सुरजेवाला ने आगे लिखा, आम आदमी यह जरूर समझता है कि सुरक्षा उपकरण मांगने पर डॉक्टरों के ट्विटर अकाउंट डिलीट करा देना तानाशाही है. जब जांच की सबसे ज्यादा जरूरत हो तब ध्यान भटकाने के लिए दिए जलवाना और आतिशबाजी करवाना जबरदस्ती है.

सुरेश रैना ने चेन्‍नई सुपर किंग्‍स को छोड़कर भारत वापस लौटने की बताई वजह

Related posts

Leave a Comment