भारतीय महिला बैडमिंटन स्टार PV Sindhu ने किया चौंकाने वाला ट्वीट, लिखा ‘I RETIRE’

भारत की महिला बैटमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु (PV Sindhu) ने अंतरराष्ट्रीय करियर को अलविदा कह दिया है. डेनमार्क ओपन उनका आखिरी टूर्नामेंट था इसकी जानकारी उन्होंने ट्विटर के जरिए दी है.

PV Sindhu ने कहा कि “मेरा गोल्ड उन सभी लोगों को जवाब है, जो बार-बार मेरे खेल पर सवाल उठाते थे। मैं सिर्फ अपने रैकेट से उनका मुंह बंद कराना चाहती थी, जो मैंने कर दिया। मैंने खुद को प्रोत्साहित किया, जीत के लिए तैयार किया और अब परिणाम सभी के सामने है”।

सिंधु की इस ऐतिहासिक जीत के बाद चारों तरफ से उन्हें बधाई मिल रही है। सिंधु आज बुलंदियों पर हैं। यह स्टार शटलर वर्ल्ड चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक जीतने वालीं पहली भारतीय बन गईं। खिताबी मुकाबले में रविवार को जापान की नोजोमी ओकुहारा को 21-7, 21-7 से हराकर उन्होंने यह मुकाम पाया है।

इस चैंपियनशिप में उनके पास दो सिल्वर और दो ब्रॉन्ज थे। स्कॉटलैंड में आयोजित 2017 वर्ल्ड चैंपियनशिप के फाइनल में सिंधु का गोल्ड जीतने का सपना ओकुहारा ने ही तोड़ा था, तब PV Sindhu को इस जापानी शटलर ने 21-19, 20-22, 22-20 से कड़े संघर्ष में मात दी थी। पर आखिरकार उन्होंने सोना जीतने में कामयाबी हासिल कर ही ली। आम तौर पर 1, 2 हार के बाद बड़े-बड़े दिग्गजों का हौसला टूटने लगता है, 25 August को उन्होंने सबकुछ पा लिया।

Related posts

Leave a Comment