PM Modi ने दुर्गा षष्ठी पर किया बंगाल चुनाव का शंखनाद, पूजा की दी बधाई

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने गुरुवार को वर्चुअली तरीके से दुर्गा पूजा के कार्यक्रम में शामिल होकर पश्चिम बंगाल (West Bengal) में विधानसभा चुनाव का बिगुल भी फूंक दिया. आज नवरात्र का छठा दिन है, इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बंगाल में एक दुर्गापूजा पंडाल का उद्घाटन किया, साथ ही बंगाल के लोगों से सीधे संवाद भी किया. बांग्ला भाषा में PM ने लोगों को पूजा की बधाई दी और इसी के साथ आत्मनिर्भर भारत में बंगाल के अहम रोल और केंद्र द्वारा चलाई जा रही विकास योजनाओं के बारे में बताया.

अगले साल बंगाल में विधानसभा चुनाव होने हैं और भारतीय जनता पार्टी (Bhartiya Janta Party) की नज़र बंगाल पर ही है. ऐसे में दुर्गा पूजा के बहाने पीएम मोदी (PM Modi) ने चुनावी शंखनाद किया, इस कार्यक्रम के बाद आने वाले दिनों में गृह मंत्री अमित शाह, BJP अध्यक्ष जेपी नड्डा भी बंगाल के दौरे पर रहेंगे.

अपने संबोधन में PM Modi ने कहा कि केंद्र सरकार आत्मनिर्भर भारत के संकल्प को लेकर आगे बढ़ रही है, जिसके तहत बंगाल में विकास किया जा रहा है. आत्मनिर्भर भारत से ही शोनार बांग्ला के सपने को पूरा किया जाना है और सरकार इसके लिए काम कर रही है. PM Modi ने इस दौरान केंद्र द्वारा बंगाल को पहुंचाए गए लाभ के बारे में बताया.

PM Modi बोले कि बंगाल (Bengal) में पीएम आवास के तहत 30 Lakh घर बनाए जा चुके है, उज्ज्वला योजना में 90 Lakh महिलाओं को गैस कनेक्शन दिए गए, बंगाल में 4 Crore बैंक खाते खोले गए. PM ने कहा कि कोलकाता में मेट्रो प्रोजेक्ट में तेजी लाई गई है.

अपने संबोधन में PM Modi ने कई बार बांग्ला भाषा में संवाद किया, साथ ही अंत में कहा कि अगर उनसे कोई त्रुटि हुई हो तो क्षमा करें. PM Modi ने कहा कि बंगाल में दुर्गा पूजा (Durga Puja) से नारी शक्ति के संदेश को आगे बढ़ाया जाता है, भाजपा भी इसी मंत्र के साथ आगे बढ़ रही है. केंद्र सरकार द्वारा महिला सशक्तिकरण को आगे बढ़ाया जा रहा है.

PM Narendra Modi के इस संबोधन के लिए BJP ने विशेष तैयारी की थी और अलग-अलग इलाकों में वर्चुअल तरीके से लोगों को जोड़ा गया था.

Bhartiya Janta Party ने पिछले साल हुए लोकसभा चुनाव के बाद से ही बंगाल में विधानसभा चुनावों के लिए कमर कस ली थी. BJP के कई बड़े नेता लगातार बंगाल में डेरा डाले हुए हैं और ममता बनर्जी (Mamta Banerjee) की सरकार को निशाने पर लिए हुए हैं. कई बार BJP और TMC बंगाल में आमने-सामने भी आती रही हैं.

गृह मंत्री अमित शाह का जन्मदिन आज, पीएम मोदी ने ट्विटर पर दी बधाई

Related posts

Leave a Comment