कोरोना की स्थिति पर PM मोदी की वर्चुअल बैठक

देश में कोरोना की संक्रमितों का अकड़ा तेजी से बढ़ते जा रहा है. पिछले 25 दिनों में 12 लाख से ज्यादा कोरोना मरीज सामने आए है. इस बीच कोरोना वायरस की स्थिति पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज देश के मुख्यमंत्रियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए चर्चा करने वाले हैं. पीएम मोदी 10 सबसे प्रभावित राज्यों आंध्र प्रदेश, कर्नाटक, तमिलनाडु, पश्चिम बंगाल, महाराष्ट्र, पंजाब, बिहार, गुजरात, तेलंगाना और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्रियों से बातचीत कर रहे हैं.

बैठक में मुख्यमंत्रियों के अलावा राज्यों के मुख्य सचिव और स्वास्थ्य सचिव भी आने वाले हैं. केंद्र की तरफ से कैबिनेट सचिव, केंद्रीय गृह सचिव, केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव बैठक में शामिल हैं. पीएम सभी मुख्यमंत्रियों से उनके राज्य में कोरोना स्थिति पर जानकारी ले रहे हैं.

 PM-Modi-virtual-meeting

देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 22.70 लाख

स्वास्थ्य मंत्रालय के ताजा आंकड़ों के मुताबिक, देश में अबतक 22 लाख 70 हजार 393 लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं. इनमें से 45,373 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 15 लाख 83 हजार 428 लोग ठीक भी हुए हैं. पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस के 53 हजार नए मामले सामने आए और 871 मौतें हुईं. इनमें एक्टिव मरीजों की संख्या 6 लाख 41 हजार है. आंकड़ों के मुताबिक, मृत्यु दर गिरकर 1.99 फीसदी पर आ गई है.

कोरोना संक्रमितों की संख्या के हिसाब से भारत दुनिया का तीसरा सबसे प्रभावित देश है. अमेरिका, ब्राजील के बाद कोरोना महामारी से सबसे ज्यादा प्रभावित देश भारत है. देश में कोरोना मामले बढ़ने की रफ्तार भी दुनिया में तीसरे नंबर पर बनी हुई है.

दुनिया में सबसे तेज रफ्तार से भारत में फैल रहा कोरोना

Related posts

Leave a Comment