संयुक्त राष्ट्र के विशेष सत्र में पीएम मोदी का भाषण आज, शाम 6.30 बजे शुरू होगी बैठक

संयुक्त राष्ट्र के 75वें बरस पर आयोजित विशेष सत्र को आज शाम 6:30 बजे मध्यरात्रि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी वीडियो संदेश के माध्यम से संबोधित करेंगे. यह बैठक न्यूयॉर्क में भारतीय समयानुसार शाम को शुरू होगी. इस सत्र में चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग (Xi Jinping) का भी संदेश होगा. पीएम मोदी का भाषण पहले से रिकॉर्ड किया गया होगा. हालांकि किन मुद्दों पर बात होगी, इसपर नजर रहेगी. दुनियाभर में कोरोना के बढ़ते संक्रमण पर पीएम मोदी अपनी बात रख सकते हैं.

कोरोना के चलते पहली बार वर्चुअली होगा सत्र

संयुक्त राष्ट्र के 75 साल के इतिहास में पहली बार हो रहा है कि इस साल वार्षिक महासभा का सत्र ऑनलाइन माध्यम से आयोजित किया जा रहा है. देशों और सरकारों के प्रमुख कोरोना वायरस वैश्विक महामारी की वजह से शारीरिक तौर पर इस सभा में नहीं जुट पाएंगे. वैश्विक नेता सत्र के लिए पहले से रिकॉर्ड किए गए वीडियो वक्तव्यों को सौंपेंगे.

तुर्की के राष्ट्रपति रजब तैयब एर्दोआन (Recep Tayyip Erdoğan), चीनी राष्ट्रपति शी चिनफिंग (Xi Jinping), रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन (Vladimir Putin), ईरानी राष्ट्रपति हसन रूहानी (Hassan Rouhani), फ्रांस के राष्ट्रपति एमैनुअल मैक्रों (Emmanuel Macron) भी डिजिटल चर्चा को संबोधित करेंगे. अमेरिका संयुक्त राष्ट्र का मेजबान देश है और इस साल ट्रंप एकमात्र वैश्विक नेता होंगे जो डिजिटल उच्च स्तरीय सभा को व्यक्तिगत रूप से मौजूद रहकर संबोधित करेंगे.

सरकार ने दिया जवाब, कोविड संकट के दौरान श्रमिक स्पेशल ट्रेनों में 97 लोगों की गई जान

Related posts

Leave a Comment