PM Modi का आज शाम 6 बजे देश के नाम संबोधन, ट्वीट कर लिखा- आप जरूर जुड़ें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) आज शाम 6 बजे देश को संबोधित करेंगे. ये जानकारी पीएम मोदी ने खुद ट्वीट करके दी है. हालांकि देश के नाम संबोधन में प्रधानमंत्री किस बात पर चर्चा करेंगे, इसको लेकर कोई जानकारी नहीं दी है. ट्वीट में पीएम मोदी ने लिखा, “आज शाम 6 बजे राष्ट्र के नाम संदेश दूंगा. आप जरूर जुड़ें.”

देश में कोरोना संकट अभी भी जारी है. माना जा रहा है कि आने वाले त्योहारों को देखते हुए PM लोगों से लगातार नियमों का पालन करने की अपील कर सकते हैं. कुछ दिनों में देश में लगातार त्योहार ही त्योहार हैं. ऐसे में कोरोना संकट के चलते सावधानी बरतना अति आवश्यक हो गया है. क्योंकि जैसे-जैसे कोरोना केस में कमी आ रही है और ठीक होने वालों की संख्या बढ़ रही है, लोगों के मन से कोरोना का डर खत्म होता दिख रहा है. त्योहारों के दौरान बाजारों में भीड़ और ज्यादा बढ़ सकती है.

हालांकि, PM मोदी ऐसे पहले भी कई बार देश को अचानक संबोधित कर चुके हैं. कोरोना संकट से पहले और संकट के दौरान भी PM मोदी कई बार देश को संबोधित कर चुके हैं.

कोरोना काल में कब कब हुआ प्रधानमंत्री मोदी का संबोधन

  • 19 मार्च 2020: 22 March को देश में जनता कर्फ्यू का एलान किया, शाम 5 बजे, 5 मिनट स्वास्थ्य कर्मियों का हौसला बढ़ाने को कहा.
  • 24 मार्च 2020: 25 March से 21 दिन के लिए देश में लॉकडाउन का एलान किया.
  • 3 अप्रैल 2020: सुबह 9 बजे वrडियो संदेश जारी किया, 5 April को रात 9 बजे, घर की सभी लाइटें बंद करके, 9 मिनट तक. मोमबत्ती, दीया या टॉर्च या मोबाइल की फ्लैशलाइट जलाने की अपील की.
  • 14 अप्रैल 2020: सुबह 10 बजे PM मोदी ने संबोधित किया और लॉकडाउन 3 May तक बढ़ाया.
  • 12 मई- प्रधानमंत्री एक बार फिर जनता से रूबरू हुए. इस बार प्रधानमंत्री मोदी ने 20 Lakh करोड़ रुपये के आर्थिक पैकेज का एलान किया. प्रधानमंत्री ने कहा कि इस पैकेज के विस्तार की जानकारी वित्तमंत्री निर्मल सीतारमण देंगी.
  • 30 जून: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अन्न योजना को 30 November 2020 तक विस्तार दिया.

देश में कोरोना स्थिति

भारत में 1 दिन में कोरोना से मौत का आंकड़ा 600 से कम हो गया है, लेकिन फिर भी ये संख्या दुनिया में सबसे ज्यादा है. पिछले 24 घंटे में 46,790 नए कोरोना मामले दर्ज किए गए हैं और 587 कोरोना संक्रमितों ने अपनी जान गंवाई है. देश में रिकवर होने वाले मरीजों की संख्या भी नए मामलों से ज्यादा आ रही है. बीते दिन 69,720 मरीज ठीक हो गए.

स्वास्थ्य मंत्रालय के ताजा आंकड़ों के अनुसार, देश में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 75 लाख 97 हजार तक पहुंच गई है. इनमें से 1 लाख 15 हजार 197 मरीजों की मौत हो चुकी है. वहीं रिकवरी मामलों की संख्या 67 लाख 33 हजार तक पहुंच गई है और एक्टिव केस की संख्या घटकर 7,48,000 पर आ गई है.

दुबलेपन से हैं परेशान तो डाइट में शामिल करें ये 10 फल, तेजी से बढ़ेगा वजन

Related posts

Leave a Comment