31 अक्टूबर को देश की पहली सी-प्लेन सेवा का उद्घाटन करेंगे पीएम मोदी, इसमें उड़ान भी भरेंगे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 31 October को सी-प्लेन से उड़ान भरेंगे. वे स्टैच्यू ऑफ यूनिटी के लेक 3 से Sea-Plane में सवार होकर साबरमती रिवरफ़्रंट पर उतरेंगे. PM Modi देश की पहली Sea-Plane की उड़ान सेवा का उद्घाटन कर उस प्लेन से हवाई सफ़र करेंगे.

PM Modi इससे पहले भी Sea-Plane का सफ़र के चुके हैं. तब भी उन्होंने साबरमती रिवरफ़्रंट से उड़ान भरी थी. बता दें कि PM Modi ने साल 2017 में पहली बार Sea-Plane से उड़ान भरी थी. तब पीएम मोदी साबरमती रिवरफ़्रंट (Sabarmati Riverfront) से उड़ान भरकर 49 किलो मीटर दूर धरोई डैम पहुंचे थे. वहां PM ने प्रसिद्ध अम्बा देवी के दर्शन किए थे और फिर Sea-Plane से वापस साबरमती रिवरफ़्रंट पर लैंडिंग की थी. माना जा रहा है कि PM ने तब देश के सामने विकास की उड़ान के ज़रिए एक संदेश देने की कोशिश की थी. अब इस बार PM इस सेवा का उद्घाटन करने जा रहे हैं.

PM Modi 31 October को सरदार वल्लभ भाई पटेल (Sardar Vallab Bhai Patel) की जयंती पर केवड़िया स्थित स्टैच्यू ऑफ यूनिटी जाएंग़े. इसके लिए प्रधानमंत्री 30 October को वडोदरा पहुंचेंगे. वे दोपहर 2 बजे वडोदरा पहुंचेंगे. वड़ोदरा से हेलीकॉप्टर द्वारा केवडिया पहुंचेंगे. वे केवडिया में रात को रूकेंगे. वहां राज्य सरकार द्वारा आयोजित विभिन्न कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे. इसके साथ ही वे केवडिया में सफारी पार्क में नवनिर्मित बर्ड डोम का उद्घाटन भी करेंगे. प्रधानमंत्री एकता मॉल, पोषण पार्क और एकता नर्सरी भी जाएंगे.

PM Modi नवनिर्मित भवनों का उद्घाटन भी करेंगे. इसके अलावा प्रधानमंत्री एक नया क्रूज भी लॉन्च करेंगे. 31 October को वे प्रोबेशनरी IASS Officer को संबोधित करेंगे. सीमित संख्या में एकता परेड का आयोजन भी होगा. 31 October करीब 11 बजे के बाद PM Modi सी प्लेन में बैठकर केवडिया से Ahemdabad आएंगे. अहमदाबाद रिवरफ्रंट पर सी प्लेन की लैंडिंग होगी.

बिहार में प्रचार से लौटीं अमीषा पटेल ने कहा- ‘मुझे धमकाया गया, मेरा रेप हो सकता था’

Related posts

Leave a Comment