पीएम मोदी ने टीचर्स डे पर जताया आभार, कहा- हमारे हीरो हैं शिक्षक

टीचर्स डे के अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने शिक्षकों को शुभकामनाएं दी हैं और कहा कि हमारे राष्ट्र के गौरवशाली इतिहास से हमारा जुड़ाव गहरा करने के लिए हमारे ज्ञानवान शिक्षकों से बेहतर कौन है. हाल ही में मन की बात कार्यक्रम के दौरान, मैंने छात्रों को महान स्वतंत्रता संघर्ष के पहलुओं के बारे में छात्रों को पढ़ाने वाले शिक्षकों को लेकर अपनी बात साझा की थी, और यही बात करते हुए कहा हमारे शिक्षक हमारे हीरो हैं.

PM Narendra Modi ने टीचर्स डे (Teacher’s Day) के अवसर पर शिक्षकों के योगदान को याद किया और उन्हें देश के निर्माण की नींव तैयार करने वाला बताया. प्रधानमंत्री ने कहा कि शिक्षक दिवस के अवसर पर हम अपने शिक्षकों के शानदार काम के लिए उनके प्रति आभार जताते हैं.

पीएम ने ट्वीट किया, ‘ हम अपने परिश्रमी शिक्षकों के प्रति कृतज्ञ हैं. इस दिन शिक्षकों के बेहतरीन प्रयासों के प्रति हम आभार जताते हैं. हम डॉक्टर एस राधाकृष्णन की जयंती पर उन्हें श्रद्धांजलि भी देते हैं.’

वहीं कांग्रेस के पूर्व राहुल गांधी ने भी इस अवसर पर शिक्षकों को शुभकामनाएं दीं और कहा कि संपूर्ण ब्रह्मांड उन लोगों के लिए एक शिक्षक है जो सीखने के इच्छुक हैं. हैप्पी टीचर डे.

चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम के हरभजन सिंह भी टूर्नामेंट से बाहर

Related posts

Leave a Comment