Paytm ने लॉन्च किया क्रेडिट कार्ड, हर ट्रांजैक्शन पर मिलेंगे कैशबैक

चीनी कंपनी Alibaba बैक्ड Paytm ने भारत में क्रेडिट कार्ड लॉन्च कर दिया है. कंपनी ने कहा है कि इस क्रेडिट कार्ड के साथ हर खरीदारी पर कैशबैक ऑफर्स मिलेंगे.

Paytm ने कहा है कि कंपनी नेक्स्ट जेनेरेशन क्रेडिट कार्ड लॉन्च कर रही है. Paytm का टार्गेट अगले 12-18 महीनों के अंदर 20 Lakh कार्ड जारी करने जा रही है। Paytm के मुताबिक़ कंपनी क्रेडिट कार्ड (Credit Card) के लिए कई कार्ड इश्यू करने वाले ब्रांड्स के साथ भी पार्टनरशिप कर रही है जिसके तहत को-ब्रांड कार्ड जारी किए जाएँगे.

Paytm क्रेडिट कार्ड के साथ कई ख़ास फ़ीचर्स दिए जाएँगे. कंपनी ने कहा है कि इसके यूज के आधार पर स्पेंडिंग टिप्स दिया जाएगा. इसे ऐप के ज़रिए मैनेज किया जा सकेगा. Paytm Credit Card का पिन ऐप के जरिए बदल सकेंगे, ब्लॉक कर सकेंगे और ऐड्रेस अपडेट (Address Update) कर पाएंगे. कंपनी ने कहा है कि यूजर्स अपने क्रेडिट कार्ड को रियल टाइम मैनेज कर पाएंगे.

कार्ड के साथ फ़्रॉड के लिए इंश्योरेंस भी दिया जाएगा. कंपनी ने कहा है कि हर ट्रांजैक्शन के साथ कस्टमर्स को कैशबैक मिलेगा. कैशबैक पेटीएम गिफ़्ट वाउचर के तौर पर होगा जिसे पेटीएम इकोसिस्टम में यूज कर सकेंगे. Paytm Credit Card इश्यू करने के लिए कंपनी कस्टमर्स का क्रेडिट स्कोर और पेटीएम ट्रांजैक्शन हिस्ट्री/परचेज पैटर्न को आधार बनाएगी.

Paytm Credit Card ऐप्लिकेशन का प्रोसेस भी डिजिटल होगा. Paytm App पर कार्ड के लिए एक डेडिकेटेड सेक्शन होगा जहां से यूजर्स इसे मैनेज कर सकते हैं.

3 महीने बाद देश में 600 से कम हुईं मौत, 24 घंटे में आए 55 हजार नए मरीज

Related posts

Leave a Comment