सीनियर एक्टर Paresh Rawal बने नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा के अध्यक्ष

बॉलीवुड की कई सुपरहिट फिल्मों में अपनी अदाकारी से लोगों का मनोरंजन कर चुके एक्टर परेश रावल (Paresh Rawal) को प्रतिष्ठित थियेटर इंस्टीट्यूट नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा (National School of Drama) का अध्यक्ष चुना गया है. राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने उन्हें इस पद के लिए नियुक्त किया है. खास बात ये है कि परेश रावल इसी इंस्टीट्यूट से पढ़ाई भी कर चुके हैं.

बता दें कि परेश रावल ने साल 1985 में फिल्म अर्जुन (Arjun) के साथ अपने बॉलीवुड करियर की शुरुआत की थी. हालांकि साल 1986 में फिल्म नाम के साथ वे अपने आपको इंडस्ट्री में स्थापित करने में कामयाब रहे थे. इस फिल्म में संजय दत्त (Sanjay Dutt) ने मुख्य भूमिका निभाई थी. इसके बाद उन्होंने 80 और 90 के दशक में सैंकड़ों फिल्मों में काम किया और इनमें ज्यादातर वे विलेन के रोल में नजर आए है.

इस दौर में उनकी चर्चित फिल्मों में रूप की रानी चोरों का राजा, कब्जा, राम लखन, बाजी जैसी फिल्में में भी शामिल थे. हालांकि इसके बाद उन्होंने अपने किरदारों के साथ काफी प्रयोग करने भी शुरु किए और उन्होंने कॉमेडी विधा में भी हाथ आजमाया जिसे दर्शकों ने काफी पसंद किया. हेरा फेरी, मालामाल वीकली, हंगामा और हलचल जैसी फिल्मों में अपने कॉमेडी अवतार से उन्होंने काफी लोगो को हसाया और लोकप्रियता भी हासिल की है.

कंगना के ऑफिस के बाद मनीष मल्होत्रा का ऑफिस बीएमसी के रडार पर

Related posts

Leave a Comment