दुनिया जूझ रही कोरोना से लेकिन पाकिस्तान ने कैसे पा लिया काबू?

पूरी दुनिया में अब भी कोरोना का कहर जारी है. हालांकि, पाकिस्तान (Pakistan) कोरोना वायरस महामारी पर काबू करता नजर आ रहा है. पाकिस्तान में रविवार को Covid-19 से मौत के बीते 24 घंटे में सिर्फ चार मामले सामने आए हैं. भारत के पड़ोसी देश में मार्च से अब तक हुई मौतों की यह सबसे कम संख्या है. कमजोर हेल्थ सिस्टम के बावजूद पाकिस्तान का यह दावा साबित करता है कि कोरोना वायरस से जंग में पाकिस्तान सही दिशा में आगे बढ़ा है. ‘The National Command and Control Centre’ के मुताबिक, देश में कोरोना के सिर्फ 591 नए मामले दर्ज किए गए हैं.

दुनिया जूझ रही लेकिन पाकिस्तान ने कोरोना पर कैसे पा लिया काबू

पाकिस्तान में अभी Corona Positive मरीजों की संख्या 293,261 है, जिनमें से 6,244 लोगों की मौत हुई है. पाकिस्तान में कोरोना वायरस का संक्रमण और उससे होने वाली मौतों का आंकड़ा June में अचानक से बढ़ गया था. लेकिन इसके बाद संक्रमण और इससे होने वाली मौतों में लगातार गिरावट आई है. हालांकि, ये एक पहेली से कम नहीं है कि पाकिस्तान में कोरोना पर कंट्रोल कैसे हुआ.

पाकिस्तान की स्थिति में अचानक सुधार ‘ड्रग रेगुलेटरी एजेंसी’ (Drug Regulatory Agency) द्वारा चीन की कोरोना वैक्सीन की फाइनल फेज की टेस्टिंग को मंजूरी देने के कुछ दिनों बाद आया है. पाक को उम्मीद है कि अगर China की यह वैक्सीन सफल होती है तो निश्चित तौर पर पाकिस्तान इसे पहले हासिल कर लेगा.

देश की सबसे महंगी सब्ज़ी, 1200 रुपया किलो इसका दाम, दो दिन में हो जाती है खराब

Related posts

Leave a Comment