मंहगाई पर उठे सवाल तो वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण के कहा कि मै प्याज नहीं खाती।

मंहगाई पर उठे सवाल तो वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण के कहा कि मै प्याज नहीं खाती।(Nirmala Sitharaman’s statement on the rising prices of onions)

लोकसभा में प्याज कि बढ़ती कीमतों पर बहस के दौरान जवाब में वित्तमंत्री ने कहा कि मै ज्यादा प्याज – लहसुन नहीं खाती फिर भी प्याज की बढ़ती कीमतों का मसला देखूंगी । निर्मला सीतारमण (Nirmala Sitharaman) के इस बयान पर सोशल मिडिया पर उनकी जमकर आलोचना हुई । कवि डॉ कुमार विश्वास ने भी वित्तमंत्री के इस बयान पर ट्वीट कर तंज कसा ।देश में प्याज (Onion) की बढ़ती कीमतों को लेकर जमकर हंगामा मचा हुआ है लेकिन निर्मला सीतारमण (Nirmala Sitharaman) के लोकसभा में दिए गए बयान के बाद ट्विटर पर #OnionPrice ट्रेंड कर रहा है.

बता दे 4 दिसंबर को लोकसभा मे महंगाई और प्याज कि बढ़ती कीमतों पर बहस चल रही थी । ऐसे मे एनसीपी सांसद सुप्रिया सुले ने कहा कि क्या वो (निर्मला सीतारमण) प्याज नहीं खाती ? उनके इस सवाल पर सीतारमण ने कहा कि वे प्याज और लहसुन ज्यादा नहीं खाती फिर भी प्याज कि बढ़ती कीमतों का मसाला देखूंगी ।

क्या था वित्त मंत्री का बयान: संसद में निर्मला सीतारमण ने कहा, मैं इतना लहसुन प्याज नहीं खाती हूं जी। मैं ऐसे परिवार से आती हूं जहां प्याज से मतलब नहीं रखते। मैं  इनका ज्यादा इस्तेमाल नहीं करती। मेरा परिवार शुद्ध शाकाहारी है, फिर भी प्याज की बढ़ती कीमतों का मसला देखूंगी।

निर्मला सीतारमण के इस बयान पर कुमार विश्वास का तंज

वित्तमंत्री के इस बयान पर सोशल मीडिया पर उनकी जमकर आलोचना हुई । इस सबके बीच डॉ कुमार विश्वास ने भी ट्वीट कर कहा कि “मै ऐसे परिवार से हूँ जहाँ पेट्रोल नहीं पिया जाता इसलिए पेट्रोल के दाम बढ़ने से मुझको कोई परेशानी नहीं है निर्मल (अ) ज्ञान”

Related posts

Leave a Comment