केरल और बंगाल में NIA की रेड, छापेमारी में अलकायदा से जुड़े 9 संदिग्ध आतंकी गिरफ्तार

देश में अल-कायदा के मॉड्यूल का भंडाफोड़ हुआ है. केरल और पश्चिम बंगाल में एनआईए (NIA) ने अलकायदा के 9 संदिग्ध आतंकियों को गिरफ्तार किया है. आज NIA की टीम ने कई जगहों पर छापेमारी की. NIA ने पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद और केरल के एर्णाकुलम में रेड की. एनआईए ने कहा है कि सभी गिरफ्तार आतंकवादी आतंकी साजिश से जुड़े हुए हैं.

पाकिस्तान में बैठे आतंकियों ने बनाया था कट्टरपंथी

NIA ने कहा है कि प्रारंभिक जांच के मुताबिक इन गिरफ्तार व्यक्तियों को सोशल मीडिया पर पाकिस्तान स्थित अल-कायदा आतंकवादियों द्वारा कट्टरपंथी बनाया गया था और राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र सहित कई स्थानों पर हमले करने के लिए प्रेरित किया गया था. NIA ने कहा है कि इस मामले में अभी और गिरफ्तारियां हो सकती हैं.

दिल्ली को दहलाना चाहते थे आतंकी

यह गिरोह सक्रिय रूप से धन उगाहने में लगा था और गिरोह के कुछ सदस्य हथियारों और गोला-बारूद की खरीद के लिए दिल्ली की यात्रा करने की योजना बना रहे थे. संभव है कि इस गिरफ़्तारी से देश के विभिन्न हिस्सों में संभावित आतंकवादी हमले रोके जा सके हैं.

छापेमारी में हथियार और अन्य डिवाइस बरामद

NIA ने कहा है कि छापेमारी के दौरान बड़ी मात्रा में डिजिटल उपकरण, दस्तावेज, जिहादी साहित्य, धारदार हथियार, स्वदेशी आग्नेयास्त्र, घरेलू शारीरिक कवच और होममेड एक्सप्लोसिव डिवाइस (Homemade Explosive Device) बरामद किए गए हैं.

किसान बिल के विरोध में केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल ने दिया इस्तीफा

Related posts

Leave a Comment