PM मोदी ने कहा- ‘नए कानूनों से किसानों के लिए नए विकल्प खुलेंगे, वो टेक्नोलॉजी से जुड़ेंगे’

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज फिक्की की 93वीं वार्षिक आमसभा और वार्षिक सम्मेलन को संबोधित किया. इस दौरान PM Modi ने कहा, ‘हम लोगों ने 20-20 के मैच में तेजी के साथ बहुत कुछ बदलते देखा है. लेकिन 2020 के इस वर्ष ने सभी को मात दे दी है. इतने उत्तर चढ़ाव से देश और दुनिया गुजरी है कि कुछ वर्षों बाद जब हम कोरोना काल को याद करेंगे तो शायद यकीन ही नहीं आएगा. लेकिन अच्छी बात ये रही कि जितनी तेजी से हालात बिगड़े, उतनी ही तेजी के साथ सुधर भी रहे हैं.’

पीएम मोदी के संबोधन की बड़ी बातें:-

  • नए कानून के बाद किसानों को नए बाजार मिलेंगे, नए विकल्प मिलेंगे, टेक्नोलॉजी का लाभ मिलेगा, देश का कोल्ड स्टोरेज इंफ्रास्ट्रक्चर आधुनिक होगा. इन सबसे कृषि क्षेत्र में ज्यादा निवेश होगा.
  • दुनिया का जो विश्वास बीते 6 सालों में भारत पर बना था, वो बीते महीनों में और मजबूत हुआ है. FDI हो या FPI, विदेशी निवेशकों ने भारत में रिकाॅर्ड निवेश किया है और निरंतर कर रहे हैं.
  • भारत ने जिस तरह बीते कुछ महीनों में एकजुट होकर काम किया, नीतियां बनाई, निर्णय लिए हैं, स्थितियों को संभाला है. उसने पूरी दुनिया को चकित करके रख दिया है.
  • कोरोना महामारी के समय भारत ने अपने नागरिकों के जीवन को सर्वोच्च प्राथमिकता दी, ज्यादा से ज्यादा लोगों का जीवन बचाया. आज इसका नतीजा देश भी देख रहा है और दुनिया भी देख रही है.
  • पिछले 6 सालों में भारत ने भी ऐसी ही सरकार देखी है, जो सिर्फ और सिर्फ 130 करोड़ देशवासियों के सपनों को समर्पित है. जो हर स्तर पर देशवासियों को आगे ले जाने के लिए काम कर रही है.

55 साल बाद भारत-बांग्लादेश के बीच चलेगी ट्रेन, 17 दिसंबर को मोदी-हसीना करेंगे उद्घाटन

Related posts

Leave a Comment