सरदार पटेल को जयंती पर श्रद्धांजलि देने के लिए गुरुवार को गुजरात में पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सरदार पटेल को उनकी 144 वीं जयंती पर श्रद्धांजलि देने के लिए ‘स्टैच्यू ऑफ यूनिटी’ का दौरा करेंगे।

प्रधानमंत्री बुधवार देर शाम गुजरात के केवडिया पहुंचेंगे और गांधीनगर के राजभवन में रात बिताएंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सरदार पटेल को उनकी 144 वीं जयंती पर श्रद्धांजलि देने के लिए गुरुवार को गुजरात के केवडिया में ‘स्टैच्यू ऑफ यूनिटी’ का दौरा करेंगे। वह बुधवार को ‘दत्ता दिवस परेड’ में भी भाग लेंगे, एक प्रौद्योगिकी प्रदर्शन स्थल पर जाएंगे और प्रधानमंत्री कार्यालय के एक बयान में केवडिया में सिविल सेवा परिवीक्षाधीन लोगों के साथ बातचीत करेंगे। 2014 के बाद से, 31 अक्टूबर को राष्ट्रीय एकता दिवस के रूप में मनाया जाता है और जीवन के सभी क्षेत्रों के लोग ‘रन फॉर यूनिटी’ में भाग लेते हैं।

प्रधानमंत्री बुधवार देर शाम यहां पहुंचेंगे और गांधीनगर के राजभवन में रात बिताएंगे।

गुरुवार सुबह, वह नर्मदा जिले के केवडिया में पहुंचेंगे, जहां वह पहली बार सरदार सरोवर बांध के पास स्थित 182 मीटर ऊंची ‘स्टैच्यू ऑफ यूनिटी’ का दौरा करेंगे और ‘आयरन मैन ऑफ इंडिया’ को पुष्पांजलि अर्पित करेंगे। राज्य सरकार द्वारा जारी किया गया।

पीएम मोदी आज सरदार पटेल को जयंती पर देंगे श्रद्धांजलि
P M Modi in GUJRAT at ‘स्टैच्यू ऑफ यूनिटी’

प्रधान मंत्री मोदी गुजरात पुलिस और केंद्रीय सशस्त्र बल के जवानों द्वारा आयोजित ‘राष्ट्रीय एकता दिवस परेड’ के साक्षी बने।

सरदार पटेल को समर्पित दुनिया की सबसे ऊंची प्रतिमा का उद्घाटन मोदी ने पिछले साल 31 अक्टूबर को किया था। सरदार पटेल को श्रद्धांजलि देने के बाद, प्रधान मंत्री गुजरात पुलिस और केंद्रीय सशस्त्र बलों के कर्मियों द्वारा ‘राष्ट्रीय एकता दिवस परेड’ का गवाह बनेंगे।

केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF), केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (CISF), राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड (NSG) के प्रशिक्षित कर्मी और गुजरात और जम्मू-कश्मीर के पुलिस बल प्रतिमा के पास पीएम के समक्ष विभिन्न प्रदर्शन करेंगे। सूत्रों ने कहा। मोदी तब कार्यक्रम स्थल पर आमंत्रित अतिथियों और लोगों को संबोधित करेंगे। वह अपने भाषण के बाद केवडिया में एक ‘प्रौद्योगिकी प्रदर्शन स्थल’ का भी उद्घाटन करेंगे|

बाद में, दोपहर में, वह देश भर के लगभग 450 सिविल सेवा परिवीक्षकों के साथ बातचीत करेंगे। वे कार्मिक विभाग के कार्मिक और प्रशिक्षण विभाग के एक आधार पाठ्यक्रम के लिए पिछले एक सप्ताह से केवडिया में हैं। विज्ञप्ति में कहा गया है कि समूह फोटो के लिए ‘स्टैच्यू ऑफ यूनिटी’ पर आगे बढ़ने से पहले प्रधानमंत्री प्रोबेशनरी अधिकारियों के साथ दोपहर का भोजन करेंगे। शाम को, मोदी वडोदरा हवाई अड्डे के लिए रवाना होंगे, जहां से उन्हें वायु सेना के विमान में दिल्ली वापस भेजा जाएगा।

Disclaimer: All information is gathered from various internet sources.

सभी जानकारी विभिन्न इंटरनेट स्रोतों से एकत्र की जाती है।

sources: indiatoday.in

Related posts

Leave a Comment