बारिश से मुंबई बेहाल:सड़कें-रेलवे ट्रैक और निचले इलाकों में पानी भरा, मुंबई-पुणे समेत 4 जिलों में कल तक यलो अलर्ट

मंगलवार देर शाम से मुंबई में शुरू हुई बारिश बुधवार सुबह तक जारी है। जिसके चलते शहर के निचले इलाके जलमग्न हो गए हैं। सेंट्रल और वेस्टर्न रेलवे के कई स्टेशनों पर रेलवे ट्रैक पानी में डूब गए हैं। आज भी भारी बारिश की आशंका को देखते हुए लोकल ट्रेन सेवा फिलहाल रोकी गई है। मुंबई के सायन रेलवे स्टेशन पर पानी भर गया है। कई जगह पर सड़कों पर आधी रात से गाड़ियां फंसी हुई हैं। मौसम विभाग ने मुंबई, ठाणे, रायगढ़ और सिंधुदुर्ग के लिए बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है।

पुलिस ने स्थानीय लोगों की मदद से सड़कों पर फंसे वाहन चालकों को सुरक्षित स्थान पर जैसे तैसे पहुंचे है। जिन इलाकों में पानी भरा है वहां बेस्ट सर्विस भी रोक गए है। जलभराव के कारण आज मुंबई-भुवनेश्वर स्पेशल ट्रेन रात 10 बजे रिशेड्यूल की गई है। ठाणे रेलवे स्टेशन पर भुवनेश्वर-मुंबई स्पेशल, हावड़ा-मुंबई स्पेशल, हैदराबाद-मुंबई स्पेशल ट्रेन को रद्द कर दिया गया है।

सड़कें-रेलवे ट्रैक और निचले इलाकों में पानी भरा

ये इलाके रहे सबसे ज्यादा प्रभावित

गोरेगांव, सायन, चेंबूर, कुर्ला, किंग सर्कल, अंधेरी ईस्ट, सांताक्रुज जैसे तमाम इलाकों में सड़कें पानी में डूबी हुई हैं। मुंबई में आवश्यक सेवाओं को छोड़कर सभी सरकारी ऑफिस को आज बंद कर दिया गया है। बीएमसी ने भारी बारिश की आशंका को देखते हुए लोगों से घरों में रहने को कहा है।

सड़कें-रेलवे ट्रैक और निचले इलाकों में पानी भरा

लोकल ट्रेन सेवा पर भी पड़ा असर, सायन-कुर्ला, चूनाभट्टी-कुर्ला और मस्जिद बंदर स्टेशन पर जलभराव के कारण सीएसएमटी-ठाणे और सीएसएमटी-वसई के बीच चलने वाली लोकल ट्रेन सेवा को रिशेड्यूल किया जा रहा है। कई जगह ट्रेनों को या तो रोक दिया गया है या फिर 15-20 Min की देरी से चलाया जा रहा है। मंगलवार सुबह 8.30 बसे से बुधवार सुबह 8:30 बजे तक, कोलाबा में 147.8 मिमी और सांताक्रुज में 286.4 मिमी बारिश दर्ज की गई। इस पूरे सीजन में (जून से अब तक) 3571.1 मिमी बारिश दर्ज की गई है।

29 सप्ताह से बॉक्स ऑफिस का कलेक्शन जीरो, अगर थिएटर खुलते तो करीब 3200 करोड़ की कमाई होती

Related posts

Leave a Comment