मथुरा: 2 मुस्लिम युवकों ने मंदिर में नमाज़ पढ़ पोस्ट की तस्वीरें, केस दर्ज, संत समाज में भारी गुस्सा

मथुरा (Mathura) के नंदगांव के प्रसिद्ध नंदबाबा मंदिर (NandBaba Mandir) में नमाज पढ़ने का मामला सामने आया है। इसके फोटो वायरल होने के बाद मंदिर प्रशासन ने चार लोगों पर केस दर्ज कराया है। मंदिर को गंगाजल से भी धोया गया। घटना 29 October की बताई जा रही है। कोरोना की वजह से मंदिर में भीड़ कम थी।

मंदिर में चार युवक पहुंचे थे। इन्होंने अपना नाम फैजल खान (Faizal Khan), मोहम्मद चांद (Mohammad Chand), नीलेश गुप्ता (Nilesh Gupta) और आलोक (Alok) बताया। इन युवकों ने खुद को हिंदू-मुस्लिम संस्कृति में विश्वास रखने वाला बताया। मोबाइल में तमाम संत-महंतों के साथ अपनी फोटो भी दिखाई। इन्होंने मंदिर के पुजारी कान्हा गोस्वामी से दर्शन करने की अनुमति मांगी, तो उन्होंने अनुमति दे दी। जिस समय फैजल और चांद नमाज पढ़ रहे थे, उनके दोस्त नीलेश गुप्ता और आलोक ने फोटो खींच ली। जिसे बाद में वायरल कर दिया।

इन धाराओं में दर्ज हुआ केस

मंदिर में नमाज पढ़ने को लेकर साधु संतों में आक्रोश फैल गया। सोमवार को मंदिर के सेवायत कान्हा गोस्वामी (Kanha Goswami) ने थाना बरसाना में धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप लगाकर शिकायत की। पुलिस ने फैजल खान, चांद मोहम्मद (Chand Mohammad) समेत 4 लोगों पर धारा 153ए, 295 और 505 में केस दर्ज किया है। मन्दिर के सेवादारों ने मन्दिर को शुद्ध करने के लिए हवन पूजन कर गंगाजल से धोया। SP देहात श्रीश चन्द्र ने बताया कि इस मामले में थाना बरसाना में कान्हा गोस्वामी की शिकायत पर केस दर्ज कर किया है।

‘Baba Ka Dhaba’ के मालिक कांता प्रसाद यूट्यूबर के खिलाफ पहुंचे थाने, जानें क्या है मामला

Related posts

Leave a Comment