CM केजरीवाल को चुनावी-टक्कर देंगी बेटीयां, कांग्रेस दे सकती है शीला की बेटी को टिकट, बांसुरी पर BJP का दांव?

आगामी दिल्ली चुनावों में विपक्षी दल सीएम अरविंद केजरीवाल को घेरने की तैयारी कर रहे हैं, कांग्रेस शीला की बेटी को टिकट दे सकती है, बीजेपी भी सुषमा स्वराज की बेटी बंसुरी पर विचार कर रही है?

CM केजरीवाल को चुनावी-टक्कर देंगी बेटीयां
CM केजरीवाल को चुनावी-टक्कर देंगी बेटीयां: Latika और Basuri Swaraj

Highlights:

  • Congress may field former CM Sheila Dixit’s daughter against Arvind Kejriwal
  • The churning phase is going on in Congress, some more names are also being discussed
  • According to sources, BJP is also considering to field Sushma Swaraj’s daughter from New Delhi seat.
  • Let us know that there is an election on 8 February in Delhi and the results will come on 11.

आज दिल्ली विधानसभा चुनाव (Delhi Assembly Election)पर एक साथ 3 बड़ी बातें होने जा रही हैं। भाजपा जहां उम्मीदवार के चयन के लिए बैठक करने वाली है, वहीं कांग्रेस अपनी पहली सूची जारी कर सकती है और राज्य के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया(CM Manish Sisodia) नामांकन दाखिल करेंगे।

इस बीच, राज्य की सबसे हाई-प्रोफाइल सीट को नई दिल्ली पर एक दिलचस्प लड़ाई के रूप में देखा जा सकता है।

सीएम अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) को घेरने के लिए कांग्रेस और बीजेपी हैरान कर सकती है। कहा जा रहा है कि कांग्रेस इस सीट से दिल्ली की मुख्यमंत्री शीला दीक्षित (Sheila Dixit) की बेटी को मैदान में उतार सकती है, जबकि भाजपा पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज (Sushma Swaraj) की बेटी को टिकट दे सकती है।

शीला दीक्षित की बेटी केजरीवाल को देंगी टक्कर?

Congress may field former CM Sheila Dixit’s daughter against Arvind Kejriwal

रिपोर्ट्स के मुताबिक, कांग्रेस दिल्ली की दिवंगत पूर्व सीएम शीला दीक्षित की बेटी लतिका (Latika) को इस सीट से उतार सकती है। इस सीट से कई अन्य नाम भी सामने आ रहे हैं, जिसमें राजेश लिलोठिया (Rajesh Lilothia) ने अपना नाम खुद सोनिया गांधी के सामने पेश किया है। एक कयास भी है कि अलका लांबा (Alka Lamba) को भी यहां से केजरीवाल के खिलाफ पार्टी उतार सकती है। अगले एक दो दिन में इस सीट की तस्वीर साफ होने की संभावना है।

बीजेपी सुषमा स्वराज की बेटी बांसुरी को उतार सकती है

BJP is also considering to field Sushma Swaraj’s daughter from New Delhi seat.

उधर, बीजेपी आज दिल्ली चुनाव के लिए प्रत्याशियों पर मंथन को लेकर बैठक करने वाली है। सूत्रों के अनुसार, भगवा दल सीएम केजरीवाल को घेरने की रणनीति के तहत नई दिल्ली सीट से दिवंगत पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज की बेटी बांसुरी (Basuri Swaraj) को उतार सकती है। सूत्रों के अनुसार, बीजेपी हर सीट को लेकर अलग रणनीति बना रही है।

केजरीवाल ने शीला दीक्षित को हराकर की थी धमाकेदार एंट्री

बता दें कि केजरीवाल ने 2013 में नई दिल्ली की C M सीट पर शीला दीक्षित को हराकर ही राजनीति में धमाकेदार अंदाज में अपनी पारी शुरू की थी। 2015 के चुनाव में केजरीवाल ने कांग्रेस की कद्दावर नेता किरण वालिया (Kiran Walia) को बड़े अंतर से हराया था। अब कांग्रेस इस बेहद अहम सीट पर पूरी रणनीतिक तैयारी के साथ केजरीवाल को घेरना चाहती है।

केजरीवाल को यह भी देंगे चुनौती

नई दिल्ली से केजरीवाल को श्री वेंकटेश्वर महा स्वामीजी (Venkateswara Maha Swami) भी चुनौती देंगे। लोग उन्हें दीपक के भी नाम से जानते हैं। उन्होंने फैसला किया है कि इस बार दिल्ली के सीएम को चुनावी मैदान में टक्कर देंगे।

दीपक (Venkateswara Maha Swami) ने अब तक कुल 16 चुनाव लड़े हैं जिनमें कर्नाटक, गोवा, महाराष्ट्र और उत्तर प्रदेश शामिल हैं। दिलचस्प बात है कि स्वामीजी ने कुल तीन नॉमिनेशन फॉर्म भरे हैं जिनमें अलग-अलग पार्टियों बीजेपी, एनसीपी और हिंदुस्तान जनता पार्टी से नामांकन भरा गया है।

स्वामीजी जमानत के तौर पर 10 हजार रुपये सिक्यॉरिटी भी जमा कराए हैं। उन्होंने बताया कि दिल्ली में उनके पास रहने के लिए कोई स्थायी ठिकाना नहीं है और वह अपने एक दोस्त के साथ रह रहे हैं। उनका दोस्त कंस्ट्रक्शन मजदूर है। अपने ऐफिडेविट में उन्होंने जानकारी दी है कि उनके पास सिर्फ 9 रुपये कैश में हैं। उन्होंने किसी शरद पवार (एनसीपी नेता नहीं कोई और) नाम के दोस्त से 99,999 रुपये उधार भी ले रखा है।

Disclaimer: All information is gathered from various internet sources.

Source: indiatimes.com

Related posts

Leave a Comment