देश की 50 खूबसूरत महिलाओं में शामिल हो चुकी हैं सिंधिया की पत्नी

ज्योतिरादित्य की पत्नी दुनिया की 50 खूबसूरत महिलाओ में शामिल है, सिंधिया देखते ही हो गए थे फ्लेट

कांग्रेस छोड़ने के बाद ज्योतिरादित्य सिंधिया का जिक्र राजनीती में जोर शोर से हो रहा है। आज हम बात करेंगे कांग्रेस छोड़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल हुए सिंधिया की पत्नी की जो की दुनिया की 50 खूबसूरत महिलाओ में शामिल है। बहुत ही कम लोगो को बता होगा की सिंधिया की पत्नी प्रियदर्शिनी राजे सिंधिया भी राजघराने से है। वह बड़ोदा के गायकवाड़ परिवार की राजकुमारी है। हम सब जानते है सिंधिया परिवार राजनीती में दशकों से है। तो सभी के मन में यह सवाल है कि प्रियदर्शिनी राजनीति से दूर क्या करती है। वह मिडिया से काफी देय रहती है। तो आइये जानते है ज्योतिरादित्य की पत्नी कि निजी जिंदगी के बारे में।

1975 में जन्मी प्रियदर्शिनी राजे सिंधिया के पिता संग्रामसिंह गायकवाड़, बड़ौदा राज्य के अंतिम शासक प्रताप सिंह राव गायकवाड़ के पुत्र थे, जिन्होंने 1951 में तब तक राज किया जब उनका राज्य भारत गणराज्य का हिस्सा न बन गया। उनकी मां आशराजे गायकवाड़ नेपाल के राणा वंश से हैं। प्रियदर्शिनी राजे ने कॉन्वेंट ऑफ जीसस एंड मैरी स्कूल में अध्ययन किया, जिसे मुंबई में फोर्ट कॉन्वेंट के रूप में भी जाना जाता है। बाद में, वह पढ़ाई के लिए मुंबई में सोफिया कॉलेज फॉर वीमेन चली गईं।

प्रियदर्शिनी राजे ने दिसंबर 1994 में ज्योतिरादित्य सिंधिया से शादी की। यह एक अरेंज मैरिज थी। हालांकि, ज्योतिरादित्य ने एक इंटरव्यू में कहा कि वह पहली बार प्रियदर्शिनी राजे से दिसंबर 1991 में दिल्ली में एक सामाजिक समारोह में मिले थे। उस समय ज्योतिरादित्य संयुक्त राज्य अमेरिका में थे, जबकि प्रियदर्शिनी राजे मुंबई में थीं। ज्योतिरादित्य ने कहा, “मैं पहले दिन से जानता था कि प्रियदर्शिनी मेरे लिए ही बनी थीं।

प्रियदर्शिनी राजे सिंधिया सामाजिक कामों से भी जुड़ी रहती हैं. सिंधिया घराने का सारा कामकाज अकेले प्रियदर्शिनी ही देखती हैं. उनके और ज्योतिरादित्य के 2 बच्चे हैं, लड़के का नाम है महाआर्यमन सिंधिया जबकि लड़की का नाम अनन्या है।

जानकारी के अनुसार शादी से पहले 1991 में ज्योतिरादित्य सिंधिया और प्रियदर्शिनी कि पहली मुलाकात एक दोस्त कि पार्टी में हुई थी। खबरों के मुताबिक सिंधिया को पहली नजर में ही प्रियदर्शिनी से प्यार हो गया था। इसके बाद दोनों के बी करीब तीन साल तक मुलाकातों का दौर चलता रहा और अंत में 12 दिसंबर 1994 में राजकुमारी प्रियदर्शिनी और ग्वालियर राजघराने के राजा ज्योतिरादित्य सिंधिया ने शादी कर ली।

Related posts

Leave a Comment