हेमा मालिनी से शादी रचाने जा रहे थे जितेंद्र, धर्मेंद्र ने इस तरह रुकवाई थी शादी

हेमा मालिनी आज 72 बरस की हो गयीं है. लेकिन आज भी उनके रूप, उनकी सुन्दरता का जादू सिर चढ़कर बोलता है सभी के सामने. बड़ी बात यह भी है कि हेमामालिनी बरसों से फ़िल्मी दुनिया से कुछ दूर सी हैं. उनकी कई समकालीन अभिनेत्रियां आज लाख चाहकर भी अपनी वृद्दावस्था को अपने से दूर नहीं रख सकीं.

उधर इस दौरान कई नयी सुंदर अभिनेत्रियों ने भी अपने सौन्दर्य और अभिनय से रुपहले परदे को खूब चमकाया. लेकिन हेमा मालिनी आज भी ड्रीमगर्ल के नाम से जनि जाती हैं. इतने बरसों में कोई भी और अभिनेत्री ‘ड्रीमगर्ल’ नहीं बन सकी. हेमामालिनी आज भी इतनी आकर्षक हैं कि जब हममें से कोई भी उन्हें ड्रीमगर्ल कहता है तो वह सही और न्यायसंगत लगता है.

बॉलीवुड ड्रीम गर्ल हेमा मालिनी के लिए तो फिल्म इंडस्ट्री के कई सुपरस्टार्स का दिल धड़कता था और इनमें से एक जितेंद्र का नाम भी शामिल है. दरअसल, हेमा मालिनी पर एक्टर संजीव कुमार का दिल धड़कता था और उन्होंने अपने प्यार का इजहार करने के लिए जितेंद्र को हेमा मालिनी के पास भेजा.

लेकिन जितेंद्र ने वहां जा कर संजीव कुमार नहीं बल्कि अपना हाल-ए-दिल बयां कर के आ गए. इतना ही नहीं इस दौरान धर्मेंद्र भी हेमा से शादी करना चाहते थे. जितेंद्र, हेमा मालिनी को लेकर चेन्नई चले गए थे और वहां उनसे शादी रचाना चाहते थे. लेकिन इस शादी को रोकने के लिए धर्मेंद्र, जितेंद्र की तत्कालिक गर्लफ्रेंड शोभा को लेकर वहां पहुंच गए और इस शादी को रुकवा दिया.

बता दें कि 16 अक्टूबर 1948 को जन्मीं हेमा मालिनी ने जहां अब अपने जीवन के 72 बरस पूरे किये हैं, वहां इसी के साथ वह बॉलीवुड में भी अपने 50 बरस पूरे कर चुकी हैं. जब ग्रेट शोमैन राज कपूर के साथ सन 1968 में हेमा मालिनी की पहली फिल्म ‘सपनों का सौदागर’ आई थी तब हेमा मालिनी सिर्फ 20 साल की थीं और राज कपूर 44 साल के.

नायक नायिका के बीच 24 साल के अंतर वाली यह फिल्म तो दर्शकों के सपनों या दिलों में नहीं उतर सकी. लेकिन ‘सपनों के सौदागर’ की नायिका हेमा मालिनी दर्शकों के सपनों की रानी, दर्शकों की ‘ड्रीमगर्ल’ जरुर बन गईं थी.

‘सपनों के सौदागर’ की नायिका के रूप में पहले वैजयंतीमाला को लिया जाना था. जिससे ‘संगम’ की जोड़ी का जादू फिर से भुनाया जा सके. लेकिन तब तक वैजयंतीमाला और राज कपूर प्रेम प्रसंगों को लेकर कपूर परिवार में इतना विरोध हो चुका था कि वैजयंतीमाला और राज कपूर की जोड़ी फिर से बन नहीं पाई. दक्षिण की खूबसूरत बाला और नृत्य में पारंगत हेमा मालिनी को तभी यह फिल्म मिल सकी.

मुंबई: बॉलीवुड एक्टर विवेक ओबरॉय के घर पर बेंगलुरु पुलिस की छापेमारी

Related posts

Leave a Comment