JEE-NEET परीक्षा के खिलाफ कांग्रेस का हल्ला बोल, हिरासत में लिए गए NSUI कार्यकर्ता

कोरोना काल में JEE-NEET परीक्षा कराने को लेकर बवाल बढ़ता नजर आ रहा है. इसको लेकर आज कांग्रेस देशव्यापी प्रदर्शन कर रही है. राज्य और जिला मुख्यालयों पर केंद्र सरकार के कार्यालयों के सामने कांग्रेस कार्यकर्ता नारेबाजी पर उतर आई है. साथ ही सोशल मीडिया तक हल्ला बोला जा रहा है और JEE-NEET को टालने की अपील की जा रही है.

JEE-NEET परीक्षा के विरोध में ऑनलाइन अभियान भी चलाया जा रहा है. सोशल मीडिया पर आज यानी 28 तारीख को ही कांग्रेस की ओर से राष्ट्रव्यापी ऑनलाइन अभियान #SpeakUpForStudentSaftey चलाया जा रहा है. सुबह 10 बजे से वीडियो, पोस्ट के माध्यम से परीक्षा का विरोध किया जा रहा है.

कांग्रेस के प्रर्दशन का लाइव अपडेट्स

अहमदाबाद में नेशनल स्टूडेंट यूनियन ऑफ इंडिया (NSUI) के कार्यकर्ता विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. इस दौरान पुलिस ने कुछ कार्यकर्ताओं को हिरासत में ले लिया है.

कांग्रेस महासिचव प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi Vadra) ने कहा, ‘कोरोना के बढ़ते संक्रमण के माहौल में JEE & NEET परीक्षा देने जाने वाले छात्र-छात्राओं व उनके अभिवावकों की बात सुनना जरूरी है. ये बच्चे देश के भविष्य हैं. छात्र-छात्राओं की चिंताओं को संवेदना से देखना होगा न कि हठ और राजनीतिक दृष्टि से.’

कांग्रेस नेता पीएल पुनिया (PL Punia) ने कहा कि देशभर में JEE और NEET की परीक्षाएं स्थगित करवाने के लिए छात्रों द्वारा आंदोलन किये जा रहे हैं. कोरोना और बाढ़ जैसी असामान्य स्थितियां पैदा होने के कारण लाखों छात्र परीक्षाओं से वंचित हो जायेंगे, इसलिए ये परीक्षाएं स्थगित होनी चाहिए.

कांग्रेस समेत सात विपक्षी राज्यों की नेता प्रेस वार्ता करेंगे. यह प्रेस वार्ता 4:30 बजे है जिसमें कांग्रेस के अभिषेक मनु सिंघवी (Abhishek Manu Singhvi) और बाकी 7 राज्यों के नेता भी हिस्सा लेंगे. कांग्रेस के युवा संगठन सड़क पर उतर आए हैं और एनएसयूआई (NSUI) 11:00 बजे से भूख हड़ताल पर बैठ रही है. वहीं यूथ कांग्रेस भी धरना प्रदर्शन कर रही है.

सोशल मीडिया पर JEE-NEET के खिलाफ कैंपेन : शिक्षामंत्री पर भड़के स्टूडेंट्स, कही यह बात

Related posts

Leave a Comment